नई दिल्ली: बॉलीवुड की खूबसूरत और टैलेंटिड एक्ट्रेस काजोल (Kajol) के सिनेमा में 30 साल पूरे कर लिए हैं. 1992 में 'बेखुदी' फिल्म से डेब्यू करने के वाली एक्ट्रेस ने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं. अपनी प्यारी स्माइल से दर्शकों का दिल जीतने वाली काजोल आज भी लोगों के दिल में राज करती हैं. सिनेमा में 30 साल पूरे होने पर एक्ट्रेस के पति और अभिनेता अजय देवगन (Ajay Devgn) ने एक्ट्रेस के लिए एक नोट लिखा है, जो सोशल मीडिया पर हर किसी को बेहद पसंद आ रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अजय देवगन ने काजोल की तारीफ की


बॉलीवुड सुपरस्टार अजय देवगन ने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया है. एक्टर ने अपनी लुपरहिट फिल्म 'तानाजी: द अनसंग वॉरियर' से एक फोटो शेयर की है. फोटो के साथ अजय ने कैप्शन में लिखा- ''सिनेमा में तीन दशक! और, तुमने वाकई तारीफ काबिल काम किया है.



सच कहूं तो तुम अभी शुरुआत कर रही हो, अभी तो कई और मील के पत्थर पाना बाकी हैं.''


'बेखुदी' थी डेब्यू फिल्म


काजोल ने बॉलीवुड में अपने दम पर एक बड़ा मुकाम बनाया है. काजोल ने फिल्म 'बेखुदी' से बॉलीवुड डेब्यू किया था. बेखुदी 31 जुलाई 1992 को रिलीज हुई थी, जिस में काजोल के साथ कमल सदाना (Kamal Sadanah) नजर आए थे. फिल्म में काजोल के किरदार का नाम राधिका था. फिल्म का निर्देशन राहुल रवैल ने किया था. वहीं फिल्म में काजोल के मां के किरदार में उनकी असली मां तनुजा नजर आई थीं.


काजोल की हिट फिल्मों की लिस्ट


काजोल ने अपने करियर में सिर्फ हिंदी ही नहीं कई अन्य भाषाओं की फिल्मों में भी काम किया है. काजोल ने एक ओर जहां साउथ फिल्मों में काम किया है तो कुछ फिल्मों के लिए आवाज भी डब की है, जिसमें हॉलीवुड की एनिमेटिड फिल्म 'इंक्रेडिबल्स 2' भी शामिल है. काजोल की हिट बॉलीवुड फिल्मों की लिस्ट में 'बाजीगर', 'करण अर्जुन', 'हलचल', 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे', 'गुप्त', 'इश्क', 'प्यार किया तो डरना क्या', 'डुप्लीकेट', 'प्यार तो होना ही था', 'कुछ कुछ होता है', 'हम आपके दिल में रहते हैं', 'राजू चाचा', 'कभी खुशी कभी गम', 'फना', 'माई नेम इज खान', 'दिलवाले' 'वी आर फैमली', 'हलचल' और 'तानाजी' सहित कई और शामिल हैं.



ये भी पढ़ें- Video: सारा अली खान का रैंप वॉक वीडियो हुआ वायरल, इस चीज को देख भड़क उठे फैंस


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.