नई दिल्ली: कोरोना के बाद से हर व्यवसाय अपने आप को संभालने की लगातार कोशिश कर रहा है. वहीं मनोरंजन जगत भी अपने लड़खड़ाते कदमों को संभालने की पूरी कोशिश कर रहा है. साल 2022 के सात महीने बीत चुके हैं और सिनेमा के लिहाज से ये सात महीने साउथ फिल्मों के नाम रहे हैं. बॉलीवुड की एक से दो फिल्मों को छोड़कर सबका बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड कुछ खास नहीं है. इसी वजह से बॉलीवुड फिल्म मेकर्स को दर्शकों की आलोचना का भी शिकार होना पड़ रहा है. अब इस मसले पर बॉलीवुड के फेमस और बड़े डायरेक्टर करण जौहर ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

करण ने कही अपनी बात


करण जौहर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ''अच्छी फिल्में हमेशा दर्शकों के बीच जगह बना लेती हैं. जो लोग ये कह रहे हैं कि बॉलीवुड खत्म हो गया है, ये सब बकवास है. अच्छी फिल्में हमेशा अपना कमाल दिखा देती हैं.



'गंगूबाई काठियावाड़ी' और 'भूल भुलैया 2' ने शानदार प्रदर्शन किया है. हमारी 'जुगजुग जियो' ने भी कमाल दिखाया है. जो फिल्में अच्छी नहीं हैं वे फ्लॉप हो रही हैं, और ये तो हमेशा से ही होता आया है.


हम सबके सामने बड़ी चुनौतियां हैं


करण जौहर ने कहा कि दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींचकर लाना अब आसान नहीं रहा है. आपको ये पहले ही तय करना होगा कि आपकी फिल्म, ट्रेलर, प्रमोशन सब कुछ इतना अच्छा होना चाहिए कि दर्शक सिनेमाघरों तक खिचें चले आएं.



आपको अपनी पूरी ताकत लगानी होगी. यह हम सबके सामने एक बड़ी चुनौती है. अब आप दर्शकों को बेबखूफ नहीं बना सकते हैं.


बड़ी फिल्मों के फ्लॉप होने पर बोले करण


बॉक्स ऑफिस पर बड़े सितारों की फिल्में बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई हैं, जिसमें 'बच्चन पांडे', 'हीरोपंती 2' और 'शमशेरा' शामिल हैं. इस पर करण जौहर ने कहा कि आने वाली फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सफल साबित होंगी. उन्होंने कहा कि अब कई बड़ी फिल्में आ रही हैं. हमारे पास 'लाल सिंह चड्ढा', 'रक्षाबंधन' और 'ब्रह्मास्त्र 'है. फिर, रोहित शेट्टी की फिल्म (सर्कस) है और साल का अंत में सलमान खान की फिल्म धमाल मचाएंगी. हमारे पास लोगों का प्यार है, बस इसे बनाए रखने के लिए अब हमें अच्छे और मजबूत कॉन्टेंट की जरूरत है.



ये भी पढ़ें- बॉयफ्रेंड अर्जुन कपूर को चीयर करने पहुंची मलाइका अरोड़ा, वीडियो देख फैंस बोले-''हद है यार...''


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.