नई दिल्ली: मनोज बाजपेयी हिंदी जगत के बेहतरीन एक्टर हैं. उन्होंने अपनी एक्टिंग से मुकाम हासिल किया है. मनोज बाजपेयी फिल्मों के साथ-साथ वेब सीरीज में भी अपनी एक्टिंग से लाखों दर्शकों का दिल जीत चुके हैं. मनोज बायपेयी अपने फिल्मी करियर में किसी भी कॉन्ट्रोवर्सी का हिस्सा नहीं रहे हैं.लेकिन एक समय था जब उनकी पर्सनल लाइफ काफी चर्चा में रही थी. मनोज आज बॉलीवुड के टॉप एक्टर की लिस्ट में शामिल हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अभिनेत्री से जुड़ा था नाम 
बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी की बहन शमिता शेट्टी का नाम मनोज बाजपेयी के साथ जुड़ चुका था. दोनों ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया है. इस दौरान दोनों के लिंकअप की खबरें सामने आई थी. फिल्म फरेब और बेवफा में शमिता मनोज के साथ नजर आई थी. खबरों के अनुसार शूटिंग के दौरान दोनों एक दूसरे को डेट करने लगे थे.  कहा जाता है कि शमिता इस रिश्ते को लेकर काफी सीरियस थी लेकिन मनोज के शादीशुदा होने की वजह से आगे नहीं बढ़ सकती थी. 


मनोज बाजपेयी ने की है दूसरी शादी 
मनोज बाजपेयी को लेकर कहा जाता है कि उन्होंने पहली शादी इंडस्ट्री में आने से पहले ही कर ली थी. इस दौरान मनोज दिल्ली में अपने करियर को लेकर स्ट्रगल कर रहे थे. इसी वजह से उनकी पहली शादी नहीं चल पाई. कुछ समय बाद मनोज ने दूसरी शादी एक्ट्रेस से की जिनका नाम शबाना रजा था. शादी के बाद उन्होंने अपना नाम बदलकर नेहा रख लिया.


किसान परिवार में हुआ था जन्म 
मनोज बाजपेयी का जन्म बिहार के बेलवा गांव में एक किसान परिवार में जन्म लिया है. वह पांच भाई बहनों में दूसरे नंबर पर हैं. मनोज बाजपेयी के करियर की बात करें तो उन्होंने एक्टिंग करियर की शुरुआत दुरदर्शन पर प्रसारित होने वाला धारावाहिक स्वाभिमान से की थी. उन्होंने अपने अभिनय की शुरुआत बैंडिट क्वीन से की थी. मनोज ने अपनी दमदार एक्टिंग से सबका दिल जीत लिया है. 


इसे भी पढ़ें: जानें क्यों साउथ सुपरस्टार्स को थाला और थलपति नामों से बुलाते फैंस? वजह जान चौंक जाएंगे आप 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.