Neena Gupta Birthday: पैसों के लिए बी ग्रेड फिल्मों में किया काम, बनी बिन ब्याही मां, कुछ ऐसा रहा नीना गुप्ता का मुश्किलों भरा सफर

Neena Gupta Birthday: हिंदी सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्री नीना गुप्ता आज अपना 65वां जन्मदिन मना रही हैं. इस खास मौके पर चलिए जानते हैं एक्ट्रेस की लाइफ से जुड़ी कुछ खास बातें.  

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Jul 4, 2024, 12:58 PM IST
  • 65 साल की हुईं नीना गुप्ता
  • कई हिट सीरीज और फिल्मों में आ चुकी हैं नजर
 Neena Gupta Birthday: पैसों के लिए बी ग्रेड फिल्मों में किया काम, बनी बिन ब्याही मां, कुछ ऐसा रहा नीना गुप्ता का मुश्किलों भरा सफर

नई दिल्ली:Neena Gupta Birthday: अभिनेत्री नीना गुप्ता आज किसी पहचान की मौहताज नहीं हैं. नीना को उनकी बॉलीवुड की दूसरी पारी में काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है.  एक्ट्रेस ने अपने शानदार अभिनय से लोगों को इतना इंप्रेस किया कि उनके पास फिल्मों की लाइन लगी है. लेकिन क्या आप जानते हैं एक वक्त पर पैसे कमाने के लिए नीना को गंदी फिल्में तक करनी पड़ी थीं.

'बधाई हो' से बदला था वक्त

नीना गुप्ता ने साल 2018 में आई फिल्म ‘बधाई हो’ के साथ बॉलीवुड में कमबैक किया था. फिल्म में नीना के कैरेक्टर और उनके काम को इतना पंसद किया गया कि उसके बाद तो उनके पास एक के बाद एक फिल्मों की लाइन लग गई.  ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’, पंगा जैसी फिल्मों से नीना ने शानदार काम से लोगों का खूब दिल जीता. 

‘पैसे के लिए गंदी फिल्मों में किया काम’

नीना गुप्ता ने फिल्मी करियर पर बात करते हुए कहा कि पैसे कमाने के लिए मैंने कुछ ऐसी फिल्मों में भी काम किया, जिनमें अपना किरदार मुझे पसंद नहीं था. मैंने ऐसे-ऐसे किरदार निभाए , जो देखने लायक नहीं हैं.  नीना ने फिल्मों के अलावा कई टेलीवीजन शो में भी काम किया है.  उन्हें ‘खानदान’, ‘सास’ और ‘सिसकी’ जैसे सीरियल्स में देखा जा चुका है.  नीना को टेलीविजन पर भी काफी पसंद किया गया.

बिन ब्याही बन गई थीं मां

नीना गुप्ता ने अपनी प्रग्नेंसी को लेकर हमेशा खुलकर बात की है. उनकी जिंदगी में 1980 के दशक में वेस्टइंडीज के क्रिकेटर विवियन रिचर्ड की एंट्री हुई थी. विवियन पहले से ही शादीशुदा थे, इसके बावजूद नीना उनके प्यार में पड़ गईं और वो बिना शादी के मां बन गईं थी. विवियन और नीना का रिश्ता भी टूट गया और नीना ने अपनी बेटी मसाबा गुप्ता को अकेले ही पाला.  

ये भी पढ़ें- Bigg Boss OTT 3: शिवानी की जुओं की समस्या से घरवाले हुए परेशान, बिग बॉस ने लिया ये फैसला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़