Qavi Khan Death: दिग्गज पाकिस्तानी एक्टर कवि खान का निधन, लंबे वक्त से चल रहे थे बीमार

Qavi Khan Death: मशहूर पाकिस्तानी एक्टर कवि खान का निधन हो गया है. कहा जा रहा है कि वह पिछले लंबे वक्त से कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे. अब उनके निधन से पूरी पाकिस्तानी इंडस्ट्री में शोक है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 6, 2023, 05:49 PM IST
  • कवि खान का निधन हो गया है
  • कई शोज में दिख चुके हैं कवि
Qavi Khan Death: दिग्गज पाकिस्तानी एक्टर कवि खान का निधन, लंबे वक्त से चल रहे थे बीमार

नई दिल्ली: दिग्गज पाकिस्तानी एक्टर कवि खान (Qavi Khan) ने हमेशा के लिए इस दुनिया को अलविदा कह दिया है. बीते 5 मार्च को उनका निधन हो गया. एक्टर 80 साल के थे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कवि खान काफी समय से कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे और इलाज के चलते वह कनाडा में ही रह रहे थे. अब कवि खान के निधन की पुष्टि उनके बेटे अदनान कवि ने की है. उनका कहना है कि वह पिता के अंतिम संस्कार की जानकारी बाद में देंगे.

आज किया जाएगा अंतिम संस्कार

दूसरी ओर कवि खान के पारिवारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, दिग्गज एक्टर का अंतिम संस्कार 6 मार्च यानी कि आज ही कनाडा में किया जाने वाला है. मिसिसॉगा की एक मस्जिद में जोहर की नमाज फके बाद ही जनाजे की नमाज भी अदा की जाने वाली है. बाद में दिवंगत एक्टर के ब्रैम्पटन में मीडोविले कब्रिस्तान में दफना दिया जाएगा.

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी जताया शोक

अब कवि खान के निधन की खबर से पूरी पाकिस्तानी फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर छा गई है. कई हस्तियों ने उन्हें सोशल मीडिया के जरिए श्रद्धांजलि देना भी शुरू कर दिया है. पाकिस्तानी के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का नाम इन हस्तियों में शुमार हैं.

उन्होंने शोक व्यक्त करते हुए अपने एक ट्वीट में लिखा, 'मशहूर एक्टर कवि खान के निधन के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ. मेरी प्रार्थना और संवेदनाएं उनके परिवार के साथ है.'

तमाम प्रोजेक्ट्स में दिखे कवि खान

गौरतलब है कि कवि खान ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 1966 मं पाकिस्तानी टीवी शो 'लाखों में तीन' से की थी. इसके बाद उन्होंने बड़े पर्दे का रुख कर लिया. वर्ष 1971 में कवि खान फिल्म 'नींद हमारी ख्वाब तुम्हारे' में नजर आए. इसके बाद उन्होंने तमाम टीवी शोज और फिल्मों में भी देखा जाता रहा है. कवि खान का निधन पाकिस्तानी फिल्म इंडस्ट्री के लिए एक बड़ी हानि है.

ये भी पढ़ें- Amitabh Bachchan Health Update: शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन हुए चोटिल, हैदराबाद में हुए हादसे का शिकार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़