RRR को मिली बड़ी सफलता, राजामौली को मिला 'बेस्ट डायरेक्टर' अमेरिकन अवॉर्ड

SS Rajamouli: 'आरआरआर' डायरेक्टर एसएस राजामौली को फिल्म के लिए न्यूयॉर्क फिल्म क्रिटिक्स सर्कल (एनवाईएफसीसी) से सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार मिला है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 3, 2022, 11:12 PM IST
  • 'आरआरआर' को मिली बड़ी सफलता
  • एसएस राजामौली को मिला पुरस्कार
RRR को मिली बड़ी सफलता, राजामौली को मिला 'बेस्ट डायरेक्टर' अमेरिकन अवॉर्ड

नई दिल्ली: SS Rajamouli: एस.एस. राजामौली को उनकी महाकाव्य साहसिक फिल्म 'आरआरआर' के लिए न्यूयॉर्क फिल्म क्रिटिक्स सर्कल (एनवाईएफसीसी) से सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार मिला है, जो इस प्रसिद्ध फिल्म निर्माता की टोपी में एक और पंख है. यदि यह ऑस्कर पुरस्कार जीतने वाले फिल्म निर्माता के लिए एक प्रस्तावना है तो इस पुरस्कार ने भी चर्चा शुरू कर दी है. प्रतिष्ठित पुरस्कार जीतने पर राजामौली के लिए बधाई का तांता लग गया और उनके कई शुभचिंतकों को उम्मीद है कि वह दुनिया का सबसे प्रतिष्ठित फिल्म पुरस्कार जीतकर इतिहास रचेंगे. 'आरआरआर' को अगले साल ऑस्कर के लिए विभिन्न श्रेणियों में विचारार्थ प्रस्तुत किया गया है.

 ट्रू लेजेंड पुरस्कार से किया जाएगा सम्मानित 
राजामौली के लिए पुरस्कार राम चरण के लिए मान्यता के साथ मेल खाता है, जिन्होंने जूनियर एनटीआर के साथ 'आरआरआर' में मुख्य भूमिका निभाई थी. मनोरंजन में उपलब्धि के लिए युवा अभिनेता को ट्रू लेजेंड पुरस्कार से सम्मानित किया गया. राम चरण से जब पूछा गया कि क्या उन्हें फिल्म के लिए ऑस्कर मिलेगा, तो उन्होंने कहा, "मुझे परवाह नहीं है, मैं इसे प्राप्त करता हूं या कोई भी इसे प्राप्त करता है. मैं वास्तव में चाहता हूं कि राजामौली को यह मिले. वह इसके हकदार हैं."

भारत से दुनिया भर में सबसे अधिक कमाई करने वाले बॉक्स ऑफिस में से एक 'आरआरआर' की पूरी टीम ने एनवाईएफसीसी पुरस्कार जीतने के लिए राजामौली को बधाई दी. 'आरआरआर मूवी' के एक ट्वीट में लिखा है, "हम कितने खुश और गौरवान्वित हैं, इसका वर्णन करने के लिए शब्द न्याय नहीं कर सकते."

लोगों ने दी बधाई
जूनियर एनटीआर, जिन्होंने 'आरआरआर' में दो मुख्य पात्रों में से एक की भूमिका निभाई थी, ने 'जक्कन्ना' को बधाई देने के लिए ट्विटर का सहारा लिया, क्योंकि राजामौली को फिल्म हलकों में प्यार से बुलाया जाता है. लोकप्रिय अभिनेता ने लिखा, "यह दुनिया भर में गौरव की आपकी यात्रा की शुरूआत है. यह दुनिया के लिए यह जानने का समय है कि मैं आपके बारे में क्या जानता था." प्रसिद्ध लेखक ने जवाब दिया "हाहा. छोटा सुधार तारका हमारी यात्रा की शुरूआत. 

इसे भी पढ़ें: सलमान खान ने पूरी की 'किसी का भाई किसी की जान' की शूटिंग, इस दिन रिलीज होगी फिल्म 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़