नई दिल्ली: Rajkumar Rao national icon: राजकुमार उन एक्टर्स में से के हैं जिन्हें कोई भी रोल दिया जाए उसको निभाने में वो कोई कसर नहीं छोड़ते. चुनाव आयोग ने अभिनेता राजकुमार राव को बड़ी जिम्मेदारी सौंपदी है. एक्टर को चुनाव आयोग ने पना नेशनल आइकन बना दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजकुमार बनें नेशनल आइकॉन 


भारत के पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले फिल्म अभिनेता राजकुमार राव को चुनाव आयोग ने नेशनल आइकॉन बनाने का फैसला किया है. इसकी आधिकारिक घोषणा आयोग द्वारा गुरुवार को किया जाएगा. तेलंगाना, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और मिजोरम में नवंबर में विधानसभा चुनाव होंगे, जिसके नतीजे 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे. चुनाव निकाय ने कहा कि इस संबंध में एक औपचारिक समारोह गुरुवार को आयोजित किया जाएगा. इसी महीने चुनाव आयोग ने ऐलान किया था कि भारत के पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव में 161 मिलियन से अधिक लोग मतदान करने वाले हैं.



नेशनल आइकन बनकर क्या काम करेंगे एक्टर?


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जब चुनाव आयोग किसी फेमस पर्सनालिटी को अपना नेशनल आइकॉन बनाता है तो फिर उस सेलिब्रिटी को चुनाव आयोग के साथ एक समझौता करना पड़ता है और उस डील पर साइन करने पड़ते हैं. यह डील अगले तीन सालों के लिए साइन होती है. इसके बाद वह सेलिब्रिटी एड्स के माध्यम से अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर या बाकी दूसरे प्रोगराम के जरिए लोगों को मतदान देने के प्रति जागरूक करना होता है.


राजकुमार राव का वर्कफ्रंट


वहीं बात करें राजकुमार के वर्कफ्रंट की तो एक्टर हाल ही में नेटफ्लिक्स पर आई वेब सीरीज 'गन्स एंड गुलाब्स' में नजर आए थे. इस सीरीज में उन्होंने पाना टीपू का रोल प्ले किया था, जिसे लोगों ने काफी पसंद किया. इसमें उनके साथ दुलकर सलमान, गुलशन देवैया जैसे और भी कई सितारे नजर आए. इस सीरीज में कुल 7 एपिसोड्स हैं. वहीं जिस मोड़ पर इसकी कहानी खत्म हुई, उसके बाद से ऐसे कयास लग रहे हैं कि इसका अगला सीजन भी आएगा. इसके अलावा एक्टर जल्द ही अपनी फिल्म 'स्त्री' के दूसरे पार्ट में नजर आने वाले हैं.


ये भी पढ़ें- Shraddha kapoor trolled: श्रद्धा कपूर ने खरीदी नई कार, सोशल मीडिया पर क्यों होना पड़ा ट्रोल?


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.