Raksha Bandhan 2024: दीपिका पादुकोण से लेकर Alia Bhatt तक, अपने मुंह बोले भाइयों पर जान छिड़कती हैं ये सुपरस्टार बहनें

Raksha Bandhan 2024: 19 अगस्त को देशभर में राखी का त्योहार मनाया जाएगा. तो चलिए बताते हैं बॉलीवुड के ऐसे भाई-बहन के बारे में, जिनका खून का रिश्ता तो नहीं ,है लेकिन फिर भी वो एक-दूसरे पर जान छिड़कते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 18, 2024, 08:13 AM IST
  • 19 अगस्त को मनाया जाएगा रक्षाबंधन
  • बॉलीवुड एक्ट्रेस के लिए खास है त्योहार
Raksha Bandhan 2024: दीपिका पादुकोण से लेकर Alia Bhatt तक, अपने मुंह बोले भाइयों पर जान छिड़कती हैं ये सुपरस्टार बहनें

नई दिल्ली: Raksha Bandhan 2024: इस दुनिया में भाई-बहन के रिश्ते से प्यारा और खूबसूरत और रिश्ता कोई नहीं है. फिर चाहें वो लड़ाई-झगड़ा हो या एक-दूसरे के साथ दुख-सुख शेयर करना...हर चीज बहुत खास होती है. भाई बहन का रिश्ता खून का ही हो यह जरूरी नहीं है. तो चलिए बताते हैं बॉलीवुड के ऐसे भाई-बहन के बारे में, जिनका खून का रिश्ता तो नहीं ,है लेकिन फिर भी वो एक-दूसरे पर जान छिड़कते हैं.

यश जौहर-आलिया भट्ट

करण जौहर ने के बेटे यश जौहर को आलिया भट्ट अपना भाई मानती हैं. आलिया भट्ट करण जौहर को अपने पिता के समान मानती हैं,इस नाते एक्ट्रेस उनके बेटे यश को हर साल रखी बांधती हैं. हर रक्षाबंधन पर मिठाई और राखी लेकर करण जौहर के घर राखी मनाने जाती हैं.

करीना कपूर खान-मनीष मल्होत्रा

करीना कपूर फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा ​​​​का रिश्ता भी बेहद खास है. करीना के कोई रियल भाई नहीं है. वह मनीष को अपना भाई मानती हैं. अपने 'भाई' के बारे में बात करते हुए एक बार एक्ट्रेस ने कहा था कि वे एक-दूसरे को तब से जानते हैं, जब वह सिर्फ नौ साल की थीं.

कैटरीना कैफ-अर्जुन कपूर

एक चैट शो के दौरान,कैटरीना कैफ ने खुलासा किया था कि वो अर्जुन कपूर को राखी बांधती हैं. वह उनके राखी भाई हैं.  कैटरीना ने कहा था,"मैं अर्जुन को चुनूंगी क्योंकि वह मेरा राखी भाई है. जिस दिन 'शीला की जवानी' रिलीज हुई थी, उस दिन मैंने उसे राखी बांधी थी." इसके बाद अर्जुन कपूर ने बताया था कि कैटरीना ने उन्हें गन प्वाइंट पर रखकर अपना भाई बनाया है.

सोनू सूद -ऐश्वर्या राय

ऐश्वर्या राय भी सोनू सूद को राखी भाई मानती हैं. दोनों तब भाई-बहन बनें, जब दोनों ने एक साथ फिल्म जोधा अकबर में काम किया था. एक सीन के दौरान ऐश्वर्या राय बच्चन ने सोनू सूद को बताया था कि वह उन्हें उनके पिता की याद दिलाते हैं. एक्ट्रेस आज तक उन्हें भाई साहब कहकर पुकारती हैं.

गौरी खान-साजिद खान

शाहरुख खान और फराह खान के परिवार के एक-दूसरे के साथ बहुत अच्छे संबंध हैं. एक इंटरव्यू में साजिद खान ने खुलासा किया था कि गौरी खान उन्हें हर साल राखी बांधती हैं. इतना ही नहीं वह हमेशा उन्हें भाई कहती है.

दीपिका पादुकोण-जलाल

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण का सगा भाई नहीं है. एक्ट्रेस हर साल अपने बॉडीगार्ड जलाल को राखी बांधती हैं और भाई मानती हैं. एक्ट्रेस ने एक बार खुलासा करते हुए बताया था कि जलाल हमेशा उन्हें एक भाई की तरह प्रोटेक्ट करते हैं, इसलिए वो हर साल उन्हें राखी बांधती हैं.

ये भी पढ़ें- ये थी हिंदी सिनेमा की म्यूजिकल मूवी, फिल्म में थे पूरे 71 गानें, गिनीज बुक में दर्ज है रिकॉर्ड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़