'रामायण' में आर्य सुमंत का किरदार निभाने वाले एक्टर चंद्रशेखर वैद्य ने दुनिया को कहा अलविदा

1986-1988 में टेलीविजन पर प्रसारित होने वाला धारावाहिक रामायण का हर सीन आज भी दर्शकों को याद है. इसके एक्टर्स को लोग उनके असली नाम से ज्यादा निभाए गए किरदारों के नाम से ज्यादा जानते हैं. वहीं 'रामायण' में आर्य सुमंत का किरदार निभाने वाले एक्टर चंद्रशेखर वैद्य का बुधवार को निधन हो गया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 17, 2021, 09:40 AM IST
  • 98 की उम्र में चंद्रशेखर वैद्य ने दुनिया को कहा अलविदा
  • रामायण में आर्य सुमंत के किरदार से मिली थी लोकप्रियता

ट्रेंडिंग तस्वीरें

 'रामायण' में आर्य सुमंत का किरदार निभाने वाले एक्टर चंद्रशेखर वैद्य ने दुनिया को कहा अलविदा

नई दिल्ली: रामानंद सागर की रामायण ने टेलीविजन के इतिहास में जैसे क्रांति ही ला दी थी. रामायण में निभाया गया हर किरदार हमेशा के लिए अमर हो गया, शायद ही उस तरह की ख्याति किसी और धारावाहिक के किरदारों को मिली होगी.

1986-1988 में टेलीविजन पर प्रसारित हुए इस सीरियल के एक्टर्स को लोग उनके असली नाम से ज्यादा निभाए गए किरदारों के नाम से ज्यादा जानते हैं. रामायण में निभाए गए एक-एक किरदार लोगों को याद है. वहीं 'रामायण' में आर्य सुमंत का किरदार निभाने वाले एक्टर चंद्रशेखर वैद्य का बुधवार को निधन हो गया.

ये भी पढ़ें-दुनिया से पहली पत्नी को छिपाकर उदित नारायण ने कर ली थी दूसरी शादी.

कौन थे आर्य सुमंत?
राजा दशरथ के 8 वें मंत्री थे महामंत्री सुमंत. राजा दशरथ महामंत्री सुमंत की सलाह से काफी प्रभावित होते थे. वह सुमंत ही थे जो राम, सीता और लक्ष्मण को वनवास के लिए राजा दशरथ के कहने पर अयोध्या से गंगा के तट तक छोड़ने गए थे.

अरुण गोविल ने जताया शोक

चंद्रशेखर वैद्य के निधन के बाद रामायण के कलाकारों के साथ फिल्म इंडस्ट्री में शोक का माहौल है. रामायण में राम की भूमिका निभाने वाले अरुण गोविल ने उनके निधन के बाद दुख व्यक्त किया है और साथ ही उनकी कुछ पुरानी तस्वीरें भी शेयर की है.

साल 1923 में चंद्रशेखर का जन्म हैदराबाद में हुआ था, बहुत कम उम्र में ही उन्होंने पढ़ाई छोड़कर अभिनय के क्षेत्र में अग्रसर हो गए. चंद्रशेखर ने अपने करियर में 110 से ज्यादा फिल्में की. 16 जून, 2021 को 98 की उम्र में चंद्रशेखर ने हमेशा के लिए दुनिया को अलविदा कह दिया. उनके बेटे अशोक ने इस बात की जानकारी दी और बताया कि कैसे सोते-सोत ही उनका निधन हो गया.

ये भी पढ़ें-कॉफी शॉप में लीजा हेडन को देख अनिल कपूर ने कर दी थी फिल्म ऑफर.

15 जून की रात खान खाकर सोए चंद्रशेखर ने 16 जून सुबह 7 बजे आखिरी सांस ली.  

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़