नई दिल्ली: शोले हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की क्लासिक्स फिल्मों में से एक हैं. रमेश सिप्पी के डायरेक्शन में बनी फिल्म उस समय की सुपरहिट फइल्म थी. हाल ही में रोहित शेट्टी ने फिल्म से जुड़े कई राज से पर्दा उठाया है. रोहित ने इंटरव्यू में बताया है कि अमिताभ बच्चन के किरदार को क्यों मारा गया था और धर्मेंद्र के किरदार को क्यों बचा गया. आइए जानते हैं इसके पीछे की वजह. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फिल्म शोले को लेकर किए खुलासे 
रोहित शेट्टी ने फिल्म शोले को लेकर कई खुलासे किए हैं उन्होंने बोला कि फिल्म रिलीज होने के चार दिनों तक नहीं चली थी. इसके बाद मेकर्स ने फिल्म को फिर से शूट करने का फैसला किया थआ. किसी को गबर की आवाज सही नहीं लगी तो किसी को अमित जी का मारना पसंद नहीं आया था. क्योंकि फिल्म रिलीज तक वह बड़े स्टार बन चुके थे. 


ये था कारण 
रोहित शेट्टी ने बोला कि फिल्म में अमिताभ बच्चन का किरदार एक दोस्त का था. उन्होंने अपनी एक्टिंग से उस किरदार में जान डाल दी थी. फिल्म में उनका हर एक सीन धर्मेंद्र जी के साथ फिल्म में उनका काम काफी अच्छा था. उस समय छोटे एक्टर की फिल्म में मौत हो जाती थी. अमित जी धरम जी के सामने कम हीरो थे इसी वजह से उनकी मौत हुई और धरम जी के किरदार की मौत नहीं हुई. वहीं जंजीर और दीवार रिलीज के बाद अमिताभ बच्चन बड़े स्टार बन गए थे. 


1975 में रिलीज हुई फिल्म 
शोले 1975 को रिलीज हुई थी. यह फिल्म उस समय सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म थी. फिल्म को थिएटर में रिलीज होने के बाद लगभग साढ़े चार साल तक चली थी. 


ये भी पढ़ें- Kim Sharma Birthday: इन सितारों की 'मोहब्बतें' में किम शर्मा हुई गिरफ्तार, हर बार एक्ट्रेस का टूटा दिल


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.