नई दिल्ली: हर सप्ताह की तरह इस बार की भी TRP लिस्ट सामने आ चुकी है. ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल यानी बार्क इंडिया (BARK INDIA) ने 20वें सप्ताह की टीवी शोज की टीआरपी का ऐलान कर दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस सप्ताह की आई टीआरपी लिस्ट


टीवी शोज को जनता द्वारा कितना प्यार मिल रहा है, ये हर हफ्ते आने वाली टीआरपी (TRP) रिपोर्ट बताती है. जहां एक ओर मेकर्स को टीआरपी का बेसब्री से इंतजार रहता है, वहीं दूसरी ओर दर्शक भी टीआरपी लिस्ट देखने के लिए बेताब रहते हैं औ जानना चाहते हैं कि उनका लोकप्रिय शो किस नंबर पर रहा.


ये भी पढ़ें- कार्तिक आर्यन के आए बुरे दिन, करण जौहर के बाद शाहरुख की फिल्म से भी हुए बाहर!


इंडियन आइडल 12 हुआ टीआरपी लिस्ट से बाहर 


लंबे समय से नंबर वन पर जगह बनाए रखने वाला शो 'अनुपमा' (Anupamaa) की टीआरपी रेटिंग पर काफी असर देखने को मिल रहा है.



शो 'अनुपमा' को टीआरपी रेटिंग में लगातार तगड़ा झटका लग रहा है. काफी समय से विवादों  में घिरे रियलिटी शो इंडियन आइडल 12 (Indian Idol 12) टीआरपी की टॉप 5 की लिस्ट बाहर है. 


ये शो बना नंबर वन


पिछले सप्ताह की तरह इस बार भी टीवी शो 'गुम है किसी के प्यार में' ने दर्शकों के दिलों में अपने लिए खास जगह कायम की है.



एक वक्त था जब यह शो टीआरपी लिस्ट में तीसरे या चौथे पर ही रहा करता था. हालांकि, कुछ समय ही शो में आए नए मोड़ को दर्शकों के बीच काफी पसंद किया जाने लगा है, ऐसे में इस शो ने बाकी सभी को पछाड़ पहला नंबर हासिल कर लिया है.


दूसरे स्थान पर पहुंचा 'अनुपमा'


शो 'अनुपमा' शुरुआत से ही नंबर वन पर बरकरार था अब उसमें दर्शकों की दिलचस्पी काफी कम होती दिख रही है.



इस हफ्ते रूपाली गांगुली के शो अनुपमा ने ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (BARC) की नई टीआरपी रिपोर्ट में दूसरा स्थान पाया है. बता दें कि पिछले हफ्ते यह शो लिस्ट में चौथे स्थान पर था.


इमली रहा तीसरे स्थान पर


इस हफ्ते की टीआरपी लिस्ट में तीसरा स्थान इमली सीरियल ने लिया है. यह शो दर्शको के बीच काफी पसंद किया जा रहा है. इन दिनों शो में सुम्बुल तौकीर और गश्मीर महाजनी का लव ट्रायंगल ड्रामा चल रहा है.



लंबे वक्त से इस टीआरपी रेस से बाहर साथ निभाना साथिया-2 ने वापसी की है. टीआरपी लिस्ट में ये शो चौथे नंबर पर है.


तारक मेहता का उल्टा चश्मा पहुंचा पांचवें नंबर पर


छोटे पर्दे का सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली सीरीज 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) लंबे समय से दर्शकों का मनोरंजन करता आ रहा है.



इस समय यह टीआरपी लिस्ट में पांचवें नंबर पर हैं. वहीं, 'कुंडली भाग्य' टॉप 5 की लिस्ट से भी बाहर हो चुका है.


ये भी पढ़ें- आखिर क्यों डेढ़ महीने से सोशल मीडिया पर एक्टिव नहीं थीं जरीन खान? अब खुद किया खुलासा


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.