नई दिल्ली: Neha Kakkar Birthday: बॉलीवुड की शानदार और सफल सिंगर नेहा कक्कड़ का जन्म 6 जून को हुआ था. नेहा हिंदी फिल्म इंडस्ट्री से लेकर पंजाबी इंडस्ट्री में धमाल मचा चुकी हैं. सिंगर आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है, लेकिन इस सफलता को हालिस करने के लिए उन्हें काफी मशक्कत करनी पड़ी. क्या आप जानते हैं कि जब वह अपनी मां के गर्भ में पल रही थी, उस समय उनकी मां उन्हें जन्म नहीं देना चाहती थी. इसका कारण उनकी आर्थिक तंगी थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मां नहीं देना चाहती थी जन्म 


नेहा कक्कड़ ने खुद एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उनके माता-पिता आर्थिक तंगी की वजह से इस दुनिया में लाना नहीं चाहते थे. लेकिन किस्मत को तो कुछ ही मंजूर था, ऐसे में उन्हें इस दुनिया में आना ही था. नेहा की दिक्कत जन्म के साथ खत्म नहीं हुई थी. उन्हें अपने जीवन में काफी स्ट्रगल करना पड़ा है. 


4 साल की उम्र में गाना गाना शुरू किया
 
ऋषिकेश की रहने वाली नेहा ने बेहद ही कम उम्र से घर चलाने के लिए मेहनत करनी शुरू कर दिया था. नेहा का बचपन काफी मुश्किलों से भरा रहा था. नेहा अपने पिता के साथ दिल्ली के आसपास जागरण में गाना गाती थी. बेहद कम उम्र में उन्होंने अपने परिवार की जिम्मेदारी उठा ली थी.   


काफी बुरे हाल में था परिवार
 
आज नेहा भले ही लग्जरी लाइफ जीती हैं, लेकिन उनकी जिंदगी इतनी आसान नहीं थी. घर के हालात की वजह से नेहा स्कूल तक नहीं जा पाई थी. नेहा अपने परिवार के साथ एक कमरे में रहा करती थी. उसी कमरे में एक टेबल के ऊपर किचन बनाया गया था. उनका वो घर अपना नहीं था बल्कि वह किराए पर रहा करते थे.  


ये भी पढ़ें-  Kissa E Faisal Malik: जब पहली बार अमिताभ बच्चन से मिले 'पंचायत 3' प्रल्हाद चा, चली गई थी एक्टर की नौकरी


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने केलिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप