खिलौना दिखाने पर पुलिस ने 13 साल के बच्चे पर चलाई गोली, नकली बंदूक को समझा असली

अधिकारियों का कहना है कि पहले उन्हें लगा कि यह एक हैंडगन है, लेकिन बाद में पता चला कि वह नकली है. बच्चे के हाथ में असली दिखने वाली एक नकली योग्य मैग्जीन के साथ GLOCK 17 जनरल 5 हैंडगन थी. 

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Jun 30, 2024, 04:40 PM IST
  • पुलिस ने बच्चे को मारी गोली
  • नकली बंदूक को समझा असली
खिलौना दिखाने पर पुलिस ने 13 साल के बच्चे पर चलाई गोली, नकली बंदूक को समझा असली

नई दिल्ली: अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में एक पुलिसकर्मी के 13 साल के बच्चे की गोली मारकर हत्या करने का मामला सामने आया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बच्चे का चेहरा लूटपाट मचाने वाले चोरों से मेल खा रहा था. ऐसे में पुलिस ने बच्चे को रोकते हुए उसके सीने पर गोली दाग दी. 

नकली हैंडगन को समझा असली 
'ABC न्यूज' के मुताबिक पुलिसकर्मी ने बताया कि मैनहट्टन से करीबन 400km दूर यूटिका पुलिस अधिकारी डकैती की जांच कर रहे थे. इस दौरान रात 10 बजे पुलिस अधिकारी ने 2 युवकों को रोका. पुलिस ने कहा कि 13 वर्षीय दोनों युवकों का हुलिया बिल्कुल डकैतों के संदिग्धों जैसा ही मेल खा रहा था. उन दोनों में से एक सड़क पर चल रहा था. वहीं दूसरा पुलिस को देखते ही भाग गया. पहले वाले ने  पुलिसकर्मी से बचने के लिए उसे हैंडगन जैसी एक चीज दिखाई.  पुलिस ने इस हैंडन को असली समझ लिया और बच्चे को तुरंत गोली मार दी.  

झड़प में लगी बच्चे को गोली 
पुलिस के मुताबिक अधिकारियों का कहना है कि पहले उन्हें लगा कि यह एक हैंडगन है, लेकिन बाद में पता चला कि वह नकली है. बच्चे के हाथ में असली दिखने वाली एक नकली योग्य मैग्जीन के साथ GLOCK 17 जनरल 5 हैंडगन थी. बच्चे और पुलिस के बीच चल रही झड़प के दौरान एक अधिकारी ने बच्चे के सीने में गोली चला दी. हादसे के बाद बच्चे को इलाज के लिए तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां पर उसकी मौत हो गई. 

वीडियो भी हुआ रिकॉर्ड 
बता दें कि घटना एक वीडियो भी रिकॉर्ड हुआ है, जिसमें पुलिस से बचने के लिए दोनों युवकों में से एक किशोर भागने लगता है. इस दौरान एक युवक उसका पीछा कर रहे पुलिस अधिकारियों पर बंदूक ताने दिखाई देने लगता है. पुलिस का कहना था कि उन्हें लगा कि वह बंदूक असली है, जिसके बाद पुलिस ने किशोर को जमीन पर गिरा दिया और एक अधिकारी ने गोली चला दी. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़