Sanjay Dutt Video: संजय दत्त ने बिहार के गया में पूरे विधि-विधान के साथ किया पिंडदान, एक्टर ने माता-पिता को किया याद

Sanjay Dutt Video: संजय दत्त अपने दिवंगत माता-पिता के पिंडदान के लिए बीहर के 'गया' पहुंचे हैं. यहां उन्होंने पंडितों द्वारा बताए गए सारे विधि-विधान के साथ पिंडदान किया.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 11, 2024, 07:48 PM IST
    • संजय दत्त ने किया 'गया' में पिंडदान
    • राम मंदिर पर बोले संजय दत्त
Sanjay Dutt Video: संजय दत्त ने बिहार के गया में पूरे विधि-विधान के साथ किया पिंडदान, एक्टर ने माता-पिता को किया याद

नई दिल्ली: Sanjay Dutt Video: बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त अपने पितरों के पिंडदान के लिए बिहार के गया पहुंचे हैं. बता दें कि गया में पिंडदान का खास महत्व है. मान्यताओं के अनुसार बिहार के गया को पितरों की मुक्ति के लिए शीर्ष तीर्थ स्थल माना गया है और ऐसे में यहां अपने पूर्वजों और पितरों का पिंडदान करने से उस व्यक्ति की आत्मा को मोक्ष की प्राप्ति होती है. संजय दत्त पिता सुनील दत्त और मां नरगिस दत्त की आत्मा की शांति के लिए स्पेशल चार्टर्ड प्लेन से गया पहुंचे. बताया जा रहा है कि संजय दत्त ने गया में विष्णुपद के पास फाल्गु घाट, वट वृक्ष और देवघाट पर अपने पितरों का पिंडदान किया. संजय दत्त पूरे नियम और विधि-विधान से पिंडदान का सारा काम किया. इस दौरान संजय दत्त पंडितों के साथ-साथ मंत्र दोहराते दिख रहे हैं.

गया पहुंचकर किया पिंडदान

बॉलीवुड फिल्म स्टार संजय दत्त गुरुवार को मोक्ष स्थली यानी बिहार के शहर गया पहुंचे. वहां पहुंचकर उन्होंने अपने पूर्वजों की आत्मा की शांति के लिए हिंदू रीति-रिवाजों के अनुसार पूजा की. संजय दत्त ने इस क्रम में पवित्र विष्णुपद मंदिर प्रांगण में अपने पिता सुनील दत्त और मां नरगिस दत्त की आत्मा की शांति के लिए पिंडदान कर तर्पण किया. वहां पहुंचकर संजय दत्त ने लोकल पंडा के सानिध्य में पिंडदान सहित अन्य कर्मकांड किए. फिल्म स्टार खास विमान से गया हवाई अड्डा पहुंचे और वहां से सीधे विष्णुपद मंदिर पहुंचे.

पिंडदान कर किया पिता को याद 

यहां पहले से ही पिंडदान और अन्य कर्मकांड के लिए पूरी व्यवस्था की गई थी. सफेद कुर्ता-पायजामा पहने अभिनेता संजय दत्त ने पूरे विधान के साथ एक दिन का कर्मकांड संपन्न किया. उनके आगमन की सूचना के बाद बड़ी संख्या में उनके समर्थकों की भीड़ देखने को मिली. सभी लोग उनके साथ एक सेल्फी लेने के लिए बेकरार नजर आए. उल्लेखनीय है कि पितृपक्ष के दौरान यहां देश-विदेश के लाखों लोग अपने पूर्वजों की आत्मा की शांति और उनकी मुक्ति के लिए पिंडदान करने आते हैं. इसी दौरान मीडिया से बात करते हुए राम मंदिर के 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह पर अभिनेता संजय दत्त ने कहा, 'समारोह का होना अच्छी बात है...मैं जरूर जाऊंगा.'

ये भी पढ़ें- सामने आया Shahid Kapoor की फिल्म के गाने का टीजर, डांसिंग फ्लोर पर धमाल मचाने को तैयार एक्टर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़