Shah Rukh Khan: शादी के बाद बदल गए थे शाहरुख खान के तेवर, रिश्तेदारों के सामने कह दी थी गौरी खान के लिए ऐसी बात

Shah Rukh Khan: सुपरस्टार शाहरुख खान करोड़ों दिलों पर राज करते हैं. उन्हें रोमांस का किंग कहा जाता है. गौरी खान के साथ उनकी रियल लाइफ लव स्टोरी भी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है.    

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 30, 2023, 02:57 PM IST
    • गौरी के रिश्तेदारों को इस वजह से पसंद नहीं थे शाह रुख खान
    • सबके सामने गौरी को कहा था कि अब ये घर से नहीं निकलेगी
 Shah Rukh Khan: शादी के बाद बदल गए थे शाहरुख खान के तेवर, रिश्तेदारों के सामने कह दी थी गौरी खान के लिए ऐसी बात

नई दिल्ली: Shahrukh khan: शाह रुख खान इंडस्ट्री के वह कलाकार हैं, जिनके साथ काम करने का सपना बॉलीवुड का हर अभिनेता देखता है. 90 के दशक में बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले शाह रुख खान का शानदार स्टारडम आज तक बरकरार है. एक्टर के नीजी जीवन की बात करें तो उनका एक इंटरव्यू सोशल मीडिया पर इन दिनों खूब वाइरल हो रहा है, जहां शाह रुख अपनी शादी से जुड़ा एक मजेदार किस्सा बता रहें हैं. 

शाह रुख खान को लेकर हो रही थी कानाफुसी              

शाहरुख ऐसे तो फिल्मों में अपने रोमांस के लिए जाने जाते हैं, मगर असल जीवन में वो बेहद शर्मिले और फैमिली मैन टाइप इंसान हैं. अपने एक इंटरव्यू में किंग खान बताया था कि कैसे उन्होंने अपने ससुरालवालों के साथ प्रैंक कर उन्हें हैरान कर दिया था. दरअसल, शाहरुख के मुसलमान होने की वजह से गौरी के रिश्तेदार उन्हें लेकर थोड़ा अजीब बर्ताव कर रहे थे. तब एक्टर ने वहां सबका बर्ताव देख गौरी को सबके सामने कुछ ऐसा कह दिया था कि सब लोग हक्के-बक्के रह गए थे.  

सबके सामने कहा नमाज पढ़ो

शाहरुख खान ने बताया कि रिसेप्शन में गौरी खान पूरी फैमिली साथ बैठी थीं. रिश्तेदारों में कुछ लोग पुराने ख्यालातों की बातें कर रहे थे. जब वह रात करीब 1 बजे रिसेप्शन में पहुचें सब लोग उनको देखकर बातें बनाने लगे कि ये लड़का तो मुस्लमान है. अब ये गौरी का नाम बदल देगा. जब शाहरुख ने यह सब देखा तो उन्होंने गौरी के रिश्तेदारों के सामने ही कहा, 'चलो गौरी उठो, चलो बुर्का पहनों और नमाज पढ़ो.' उन्होंने सबके सामने यहां तक कहा, 'अब गौरी का नाम बदलकर आयशा खान कर देंगे. ये नमाज पढ़ेंगीं और घर से भी बाहर नहीं निकेलेंगी.' यह सुनकर वहां बैठे सभी लोग हैरान रह गए.

शाह रुख खान और गौरी खान की शादी

शाहरुख और गौरी की शादी साल 25 अक्टूबर 1991 में हुई थी. कहते हैं कि शाहरुख ने गौरी को पहली बार एक पार्टी में देखा था. पहली नजर में ही वह गौरी के दीवाने हो गए थे. एक्टर ने एक इंटरव्यू में ये भी कहा कि गौरी मेरी लाइफ में पहली वो लड़की थीं जिन्होंने मुझसे 5 सेकंड से ज्यादा बात की थी, तभी शाहरुख ने सोच लिया था कि वो गौरी से ही शादी करेंगे. हालांकि, गौरी के घरवालों ने शुरुआत में शाहरुख के मुस्लमान होने की वजह से इस रिश्ते को रिजेक्ट कर दिया था.

ये भी पढ़ें- Anushka Sharma Second Pregnancy: दूसरी बार प्रेग्नेंट हैं अनुष्का शर्मा, विराट कोहली फिर बनेंगे पापा!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़