दीपिका पादुकोण से लेकर ऐश्वर्या राय बच्चन तक, इन बॉलीवुड स्टार्स ने एक्टिंग के लिए बीच में छोड़ी पढ़ाई

celebs who left studies for acting career: बॉलीवुड में कई स्टार्स अपनी एक्टिंग से फिल्म इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं इन स्टार्स का सफर इतना आसान नहीं है. फिल्म में काम करने के लिए कई स्टार्स ने बीच में पढ़ाई छोड़ दी.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 29, 2023, 09:55 AM IST
  • बॉलीवुड स्टार्स बीच में छोड़ी पढ़ाई
  • श्रद्धा कपूर समेंत ये स्टार्स हैं लिस्ट में
दीपिका पादुकोण से लेकर ऐश्वर्या राय बच्चन तक, इन बॉलीवुड स्टार्स ने एक्टिंग के लिए बीच में छोड़ी पढ़ाई

celebs who left studies for acting career: फिल्म इंडस्ट्री में काम करना कई लोगों का सपना होता है. ऐसे में हिंदी सिनेमा में काम मिलने से लेकर ऊचे मुकाम तक पहुंचने के लिए स्टार्स को काफी स्ट्रगल का सामना करना पड़ता है. कुछ स्टार्स के मन में एक्टिंग का ऐसा जुजून छाया था कि उन्होंने एक्टिंग करने के लिए अपनी पढ़ाई तक दाव पर लगा दी. आज हम इस लेख में आपको उन बॉलीवुड स्टार्स के बारे में बताएंगे जिन्होंने एक्टिंग के लिए अपनी पढ़ाई छोड़ दी. 

श्रद्धा कपूर
श्रद्धा कपूर ने फिल्म 'तीन पत्ती' से डेब्यू किया था लेकिन फेम 'आशिक 2' से मिला था. बता दें कि श्रद्धा ने भी एक्टिंग के लिए अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी. श्रद्धा बोस्टन यूनिवर्सिटी में साइकोलॉजी की पढ़ाई कर रही थी फिल्मों में काम करने की वजह से उन्होंने पढ़ाई छोड़ दी.

ऐश्वर्या राय बच्चन
हिंदी सिनेमा की खूबसूरत एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन ने भी एक्टिंग के लिए पढ़ाई छोड़ दी. मीडिया की खबरों के अनुसार ऐश्वर्या ग्रेजुएशन भी पूरी नहीं  कर पाईं. ग्रेजुएशन राय आर्किटेक्चर की पढ़ाई कर रही थी लेकिन मॉडलिंग की वजह से पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी. 

दीपिका पादुकोण 
दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की सबसे सक्सेसफुल एक्ट्रेस हैं. क्या आप जानते हैं दीपिका भी कॉलेज ड्रॉपआउट हैं. दीपिका ने बीए में एडमिशन लिया था, लेकिन मॉडलिंग की वजह से कॉलेज की पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी. 

करिश्मा कपूर 
90 दशक की पॉपुलर एक्ट्रेस करिश्मा कपूर ने बेहद छोटी उम्र में फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. इस वजह से करिश्मा अपना स्कूलिंग भी पूरी नहीं कर पाई है. करिश्मा कपूर ने केवल 5वीं क्लास तक ही पढ़ाई की है. 

इसे भी पढ़ें: रश्मि देसाई ने पूल किनारे ढाया कहर, बिखेरे कातिलाना अदाओं के जलवे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़