Year Ender 2022: गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च की गईं 'कच्चा बादाम' गर्ल, सुष्मिता सेन की भी रही चांदी

Year Ender Most Searched Celeb: गूगल 2022 में जहां राजनीति ने सबसे पहला पायदान हासिल किया वहीं एंटरटेनमेंट जगत से केवल चार हस्तियां हीं टॉप 10 में जह बना पाईं. ऐसे में लिस्ट में सुष्मिता सेन एकमात्र बॉलीवुड सेलेब दिखाई दीं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 8, 2022, 10:55 AM IST
  • अंजलि अरोड़ा ने किया टॉप
  • अब्दू रोजिक ने भी जीता दिल
Year Ender 2022: गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च की गईं 'कच्चा बादाम' गर्ल, सुष्मिता सेन की भी रही चांदी

नई दिल्ली: 2022 का आखिरी महीना जल्द ही पलक झपकते खत्म हो जाएगा. ऐसे में गूगल ने अपने सर्च इंजन से इस साल के सबसे ज्यादा सर्च किए गए इंडियंस की लिस्ट साझा की है. इस लिस्ट की बात करें तो सबसे ऊपर भाजपा नेता नूपुर शर्मा का नंबर काबिज है. ऐसे में इस लिस्ट में इकलौती बॉलीवुड स्टार सुष्मिता सेन का नाम है. आइए एक नजर डालते हैं लिस्ट पर,

टॉप 10 रैंकिंग

भारत में अगर टॉप 10 की बात करें तो पहले नंबर पर भाजपा नेता नूपुर शर्मा, दूसरा नंबर भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, नंबर तीन ब्रिटेन की राजनीति की कमान संभालने वाले ऋषि सुनक, चौथे नंबर पर बिजनेसमैन ललित मोदी. वहीं पांचवें नंबर से बॉलीवुड ने खाता खोल रही हैं सुष्मिता सेन. सुष्मिता सेन 2022 में भारत की सबसे ज्यादा सर्च की जाने वालीं एक्ट्रेस हैं.

नंबर 5 पर सुष्मिता सेन

बता दें कि क्यों इस साल छाईं रहीं सुष्मिता सेन. 2022 में सुष्मिता सेन अचानक से तब सुर्खियों में छाईं जब ललित मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल के बायो में उनका नाम बतौर लेडी लक लिखा. दोनों की तस्वीरें और एक-दूसरे के लिए किया जा रहा इजहार ए इश्क इतना वायरल हुआ कि हर कोई उनकी पर्सनल लाइफ में इंटरेस्ट लेने लगा. ऐसे में अपनी भाभी के तलाक को लेकर भीं सुष्मिता सेन गूगल पर छाई रहीं.

नंबर 6 अंजलि अरोड़ा

'लॉक अप' सीजन 1 के बाद से अंजलि अरोड़ा की फैन फॉलोइंग और भी ज्यादा बढ़ गई हैं. ऐसे में उनके MMS की अफवाह के बाद से वो लगातार ट्रेंड करती रहीं. हालांकि एक्ट्रेस और सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर ने इस तरह की किसी भी वीडियो से इनकार किया लेकिन वीडियो से जुड़ी हकीकत सामने नहीं आ पाई. वैसे अंजलि अरोड़ा ने इस साल काफी हिट गाने भी पेश किए हैं.

नंबर 7 अब्दु रोजिक

'बिग बॉस 16' के सबसे क्यूट कंटेस्टेंट अब्दू रोजिक बिना किसी फालतू बकवास और लड़ाई के, अभी तक शो में अपनी जगह बना पाए हैं. उन्हें ना केवल घरवाले बल्कि दर्शक भी बहुत पसंद कर रहे हैं. ऐसे में उन्हें लेकर दीवानगी का भी इसी बात से पता लगाया जा सकता है कि गूगल की सर्च की गई लिस्ट में वो सातवें नंबर पर है और इंडिया में लोगों ने उन्हें लेकर जमकर खोजबीन की है.

नंबर 10 एंबर हर्ड

भारत में हॉलीवुड फिल्मों और एक्टर्स को लेकर हमेशा से बज बनता रहा है. इस साल के सबसे बड़े कॉन्ट्रोवर्शियल केस जॉनी डेप और एंबर हर्ड में भले ही जीत जॉनी की हुई लेकिन गूगल पर सर्च हुईं एंबर हर्ड. ना केवल मानहानि के इस केस में एंबर की हार हुई बल्कि उन्हें अच्छा खासा मुआवजा भी देना पड़ा.

प्रवीण तांबे और एकनाथ शिंदे का दबदबा

नंबर आठ पर महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर करने वाले एकनाथ शिंदे का नाम है. वहीं नंबर 9 पर भारतीय क्रिकेटर प्रवीण तांबे जिन्होंने अपने खेल से सबको प्रभावित किया का नाम रहा. प्रवीण की कहानी ने ना केवल लोगों को इंस्पायर किया बल्कि खेल के प्रति जारुक भी किया.

ये भी पढ़ें: KGF फेम एक्टर कृष्णा राव ने दुनिया को कहा अलविदा, ICU में थे एडमिट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़