नई दिल्ली: हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की खूबसूरत और बेहतरीन अदाकारा वहीदा रहमान (Waheeda Rehman) ने अपने करियर में 'गाइड', 'प्यासा', 'कागज के फूल' और 'नीलकमल' जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया. वहीं रियल लाइफ की बात करें तो एक्ट्रेस का नाम मशहूर एक्टर गुरु दत्त (Guru Dutt) के साथ भी जुड़ा था. उनसे रिश्ता टूटने के बाद वहीदा रहमान ने एक्टर कमलजीत से शादी कर ली थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक-दूसरे को करते थे प्यार


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कमलजीत को वहीदा रहमान बहुत पसंद थीं. वहीं एक्ट्रेस भी उन्हें पसंद किया करती है. कुछ समय बाद कमलजीत ने वहीदा को शादी का प्रपोजल दिया. जब इस बारे में वहीदा रहमान ने अपने परिवार वालों को बताया तो घरवाले दोनों के रिश्ते से खुश नहीं थे, जिसका कारण था कमलजीत का हिंदू होना.



आए दिन इस बात को लेकर वहीदा को घरवालों के ताने सुनने पड़ते थे. 


सलीम के पास पहुंची वहीदा


सलीम खान वहीदा रहमान के बहुत अच्छे मित्र और पड़ोसी थे. घरवालों से परेशान होकर वह सलीम खान के घर पहुंच गईं. इस किस्से का जिक्र खुद सलीम सहाब ने एक इंटरव्यू में किया था. उन्होंने बताया कि 'अलग धर्म में जब उन्होंने शादी करने के बारे में सोचा तो कई लोगों ने उन्हें ऐसा करने से मना किया.



उनके रिश्तेदारों और दोस्तों ने मना किया कि ये शादी वह न करें. फिर वो मेरे पास आईं. उन्हें भरोसा था कि मैं इस समस्या का हल निकाल सकता हूं. मुझसे उन्होंने पूछा, 'अब मैं क्या करूं? सब लोग बातें कर रहे हैं.' 


सलीम खान ने दी सलाह


सलीम बोले आखिर आप क्या चाहती हैं. शादी करना है या नहीं. वहीदा जी ने कहा, 'मैं शादी करना चाहती हूं. क्या शादी के बाद सब खत्म हो जाएगा, क्योंकि सब मुझसे यही बोल रहे हैं. अगर हमारी शादी न चली तो हम इसे तोड़ देंगे'. जिसके बाद सलीम खान ने एक्ट्रेस कहा कि वो अपने दिल की सुनें और कमलजीत से शादी कर लें.



बता दें कि साल 1974 में वहीदा रहमान ने कमलजीत से शादी की थी. वहीं, साल 2000 में बीमारी की वजह से उनके पति कमलजीत का निधन हो गया था.


ये भी पढ़ें- Indian Of The Year: 20 साल में पहली बार यहां सम्मानित हुए अल्लू अर्जुन, नम आंखों से कही ये बात


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.