Khakee The Bihar Chapter: कौन हैं IPS अमित लोढ़ा? जिनकी लाइफ पर बनी शानदार वेब सीरीज

Khakee The Bihar Chapter Web Series: नेटफ्लिक्स पर इस हफ्ते 'खाकी: द बिहार चैप्टर' सीरीज रिलीज हुई है. यह सीरीज अमित लोढ़ा की किताब पर आधारित है. आइए जानते हैं कौन हैं IPS अमित लोढ़ा ?   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 28, 2022, 05:47 PM IST
  • कौन हैं IPS अमित लोढ़ा
  • अमित लोढ़ा पर बनी ये सीरीज
Khakee The Bihar Chapter: कौन हैं IPS अमित लोढ़ा? जिनकी लाइफ पर बनी शानदार वेब सीरीज

नई दिल्ली: Khakee The Bihar Chapter Web Series: ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर इस हफ्ते 'खाकी: द बिहार चैप्टर' वेब सीरीज रिलीज हुई है. इस सीरीज का निर्माण नीरज पांडे ने किया है. सीरीज की कहानी आईपीएस ऑफिसर अमित लोढ़ा की किताब से ली गई है. ऑफिसर अमित लोढ़ा ने बिहार में काम के दौरान एक किताब लिखी थी जिसका नाम बिहार डायरीज था. इस किताब में अमित लोढ़ा और महतो गैंग के बीच हुए एक्शन को दिखाया गया है. वेब सीरीज रिलीज के बाद से ही सोशल मीडिया पर सवाल किया जा रहा है कि IPS अमित लोढ़ा कौन है? 

कौन हैं अमित लोढ़ा?
अमित लोढ़ा ने दिल्ली आईआईटी से पढ़ाई करने के बाद यूपीएससी का एग्जाम दिया. पहली ही बार में उन्होंने यूपीएससी की परीक्षा पास की और आईपीएस बन गए. अमित इस समय स्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस के पद पर हैं. अमित राजस्थान के रहने वाले हैं. उनकी स्कूलिंग जयपुर से हुई है. बता दें कि अमित के नाना आईएएस अधिकारी थे. 

ऑफिसर की किताब पर बनी सीरीज 
नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज 'खाकी: द बिहार चैप्टर' अमित लोढ़ा की किताब पर आधारित है. सीरीज में किरदारों के नाम बदल दिए हैं. सीरीज में बिहार के महतो गैंग के बदमाश पिंटू इस वेब सीरीज के मेन विलने है. सीरीज में उनके किरदार का नाम चंदन महतो है. चंदन का रोल एक्टर अविनाश तिवारी द्वारा निभाया जाएगा. आईपीएस अमित लोढ़ा का करिदार टीवी एक्टर करन टैकर ने निभाया है. 

क्या है सीरीज की कहानी 
महतो गैंग एक समय में बिहार का बड़ा गैंगस्टर ग्रुप होता था. महतो गैंग के सरगना अशोक महतो के पार्टनर पिंटू महतो पर हत्या और अपहरण के लगभग 30 मामले थे. उसे एक बार गिरफ्तार भी किया गया था लेकिन वह जेल तोड़कर भाग निकला था. इस दौरान दो पुलिसवालों की हत्या भी की गई थी. अमित लोढ़ा ने अपनी बहादुरी से इस गैंगस्टर को पकड़ा था. 

इसे भी पढ़ें: यामी गौतम की 'लॉस्ट' ओटीटी पर होगी रिलीज, क्राइम रिपोर्टर के किरदार में आएंगी नजर 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़