नई दिल्ली.   टीवी कार्यक्रम 'कौन बनेगा करोड़पति' इस साल नुकसान में जा सकता है. इस बात को और साफ़ करके कहें तो ये कहा जा सकता है कि इस साल से केबीसी कार्यक्रम के नुकसान की दिशा में जाने की शुरुआत हो सकती है. ज्यादातर लोगों को एक कारण तो समझ में आ रहा होगा, जो इस कार्यक्रम को इस साल पहले जैसी विवरशिप नहीं देगा, किन्तु इस सुपरहिट कार्यक्रम के दुर्घटनाग्रस्त होने के एक नहीं पांच कारण हो सकते हैं.


पत्नी जी ने करा दी मट्टी पलीद 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन को पता नहीं क्यों लगा कि वे भी सुपर स्टार हैं. उन्होंने संसद में और संसद के बाहर भी सुशांत सिंह राजपूत की संदिग्ध मौत और उड़ते बॉलीवुड पर तो कुछ नहीं कहा बल्कि इसके उलटे वे ड्रग एडिक्ट फ़िल्मी सितारों को बेनकाब करने वाले अभियान की विरोधी हो गईं. दूसरे शब्दों में जया बच्चन ड्रग एडिक्ट फ़िल्मी दुनिया के समर्थन में खड़ी नज़र आईं. इतना ही नहीं उन्होंने थाली में छेद वाली बात कह कर बिहार और साउथ की फिल्मों के सुपर स्टार रविकिशन से जबरन पंगा ले लिया और एक साथ टीवी और फिल्मों के दर्शकों के तीन बड़े समूहों के निशाने पर आ गईं. अब इसका खामियाजा पति जी को भुगतना पड़ सकता है.


तीन समूह कर सकते हैं बहिष्कार


जया बच्चन की करनी को भरेंगे उनके पति जी, अमिताभ बच्चन. देश के राष्ट्रवादी दर्शकों को समझ में आ गया है कि जया बच्चन फ़िल्मी दुनिया के उन खलनायकों के साथ खड़ी हैं जो कई तरह से खलनायक हैं. दूसरा बड़ा दर्शकों का समूह जो अमिताभ बच्चन के कार्यक्रम 'कौन बनेगा करोड़पति' का बहिष्कार कर सकता है वह है रविकिशन के प्रशंसकों का. ऐसा ही करने वाला तीसरा बड़ा समूह होगा बिहार के दर्शकों का जो अपनी धरती के दिवंगत सितारे सुशांत सिंह राजपूत के प्रशंसक हैं.


देश को दूसरे मौनी बाबा का पता चला 


अमिताभ बच्चन जी महानायक हैं किन्तु इस वर्ष से उनकी एक चतुराई देश के सामने आ गई है. वे उन वयोवृद्ध कांग्रेसी नेता जो बरसों देश के प्रधानमंत्री रहे हैं और मौनी बाबा के नाम से जाने जाते हैं, के समकक्ष रखे जा रहे हैं. कांग्रेस के मौनी बाबा मन 'मौन' सिंह ने जिस तरह कांग्रेसी घोटालों पर मौन धारण करके देश के साथ धोखा करने का पाप किया है उसी तरह फ़िल्मी दुनिया के मन मौन सिंह उर्फ़ महानायक अमिताभ बच्चन भी फ़िल्मी सितारों के कुकर्मों पर चुप्पी साध कर उनका साथ देते रहे हैं. और अब देश ये बात समझ गया है. 


आईपीएल खींच सकता है विवरशिप


क्रिकेट भारत के लोगों की धड़कनों में बसता है. कोरोना देश में क्रिकेट और क्रिकेट प्रेमियों के उत्साह को बहुत अधिक चोट नहीं पहुंचा सका है. दुबई में चल रहे आईपीएल को अच्छी खासी विवरशिप मिल रही है. और मजे की बात ये है कि रात को सात बजे से लेकर ग्यारह बजे तक चलने वाले आईपीएल ने नौ बजे अमिताभ बच्चन के कार्यक्रम को भी अपने पीछे छुपा लिया है. इसलिए दर्शकों का एक बहुत बड़ा समूह केबीसी कार्यक्रम के हाथ से निकल गया है.  


श्री कृष्णा सीरियल भी तो है 


देश के धार्मिक लोग जो हृदय से धार्मिक हैं वे 'श्रीकृष्णा' जैसा लम्बे समय से चल रहा कार्यक्रम उतने ही प्रेम से देखते हैं जितनी शिद्द्त से वे नशे और नशेबाजों से या ह्त्या करने वाले अपराधियों या कास्टिंग काउच करने वाले फ़िल्मी लोगों से नफरत करते हैं. इतने बड़े देश में रात को नौ बजे से दस बजे तक चलने वाले 'श्रीकृष्णा' जैसे सुन्दर आध्यात्मिक कार्यक्रम को देखने वालों की कमी नहीं है. अब तो केबीसी वाला सोनी टीवी खुद भी टीआरपी के मामले में बाकी बड़े पांच मनोरंजन चैनल्स से भी नीचे जा कर छठे नंबर पर पहुँच गया है. 


ये भी पढ़ें: US Prez Polls 2020: साठ साल बाद कुछ अलग थी पहली डीबेट


देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-


Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN


iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234