नई दिल्ली: स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Lava ने  एक ही सीरीज के चार फोन Lava Z1, Lava Z2, Lava Z4 और Lava Z6 को पेश किया है. फोन कम कीमत में एक बेहतरीन ऑप्शन है. इसके अलावा कंपनी ने 'MyZ' नाम का फोन लॉन्च किया हैं जिसके तहत ग्राहक अपनी सुविधा और इच्छानुसार फोन में अपग्रेड कर सकते हैं. इन फोन्स की खासियत यह है कि यह ग्राहक को 10,000 रुपये से कम कीमत में मिलेगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें-WhatsApp की नई Policy उसी पर पड़ी भारी, हो सकती है कार्रवाई.


बता दें कि कंपनी ने फोन का प्रमोशन आत्मनिर्भर भारत के तौर पर कर रहा है. 


फोन की कीमत और फीचर्स
Lava Z1
Lava Z1 को 2 जीबी रैम और 16 जीबी स्टोरेज वेरिएंट के साथ लॉन्च किया जा रहा है और फोन की कीमत 5,499 रुपये है. वहीं फोन को 26 जनवरी से ग्राहक ई-कॉमर्स साइट अमेजन से खरीद सकते हैं.  वहीं फोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें डुअल-सिम (नैनो) सपोर्ट करेगा. फोन में 5-इंच का डिस्प्ले दिया गया है जो कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 की प्रोटेक्शन से लैस है. इसके साथ ही फोन में मोटे बेज़ल्स दिए गए हैं और कंपनी का दावा है कि फोन मिलिट्री ग्रेड सर्टिफिकेशन से लैस है.  फोन मीडियाटेक हीलियो ए20 चिपसेट पर काम करेगा. 


कैमरे की बात करें तो इसमें 5 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर और फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया या है. वहीं हैंडसेट में 3,100mAh की बैटरी दी गई है.


Lava Z2
Lava Z2 में 2 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज दी गई है. इसकी कीमत 6,999 रुपये बताई जा रही है. हैंडसेट में डुअल-सिम (नैनो) दिया गया है और इसमें 6.5 इंच एचडी+ आईपीएस डिस्प्ले दिया गया है. फोन में प्रोटेक्शन के लिए गोरिल्ला ग्लास लगाया गया हा. फोन ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो जी35 चिपसेट पर काम करता है.


ये भी पढ़ें-Corona Vaccine पर सारी जानकारी, आपके मन में उठ रहे हर सवाल का जवाब.


कैमरे की बात करें तो इसमें 13-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 2-मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर और  फ्रंट में 8-मेगापिक्सल कैमरा सेंसर दिया गया है.  कैमरा सेटअप एलईडी फ्लैश से लैस है.


Lava Z4 
Lava Z4 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट के साथ मार्केट में लॉन्च की गई है. फोन की कीमत 8,999 रुपये तय की गई है. फीचर्स की बात करें तो  डुअल-सिम (नैनो) लावा ज़ेड4 एंड्रॉयड 10 पर चलता है. प्रोटेक्शन के लिहाज से गोरिल्ला ग्लास दिया गया है.


फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है और 13-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 5-मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर और 2-मेगापिक्सल का तीसरा सेंसर है. वहीं फ्रंट कैमरा 16-मेगापिक्सल का है.


ये भी पढ़ें-विटामिन C के सेवन के फायदे तो जान लिया अब जानिए इसका नुकसान.


Lava Z6 
Lava Z6 में 6 जीबी रैम और 64 जीबी की स्टोरेज दी गई है, वहीं इसकी कीमत 9,999 रुपये बताई जा रही है. गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन के साथ 6.5 इंच का एचडी + डिस्प्ले से फोन लैस है. यह एक ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो जी35 एसओसी पर काम करता है. 


देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-


Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN


iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234