WhatsApp की नई Policy उसी पर पड़ी भारी, हो सकती है कार्रवाई

जब से  WhatsApp ने अपनी नई Term And Policy को लागू करने की घोषणा की है, तब से ही सोशल मीडिया पर WhatsApp का जमकर बहिष्कार किया जा रहा है. लोग लगातार WhatsApp से उसकी नई Term And Policy को वापस लेने की मांग कर रहे हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 11, 2021, 03:40 PM IST
  • कैट ने लिखा मंत्री रवि शंकर प्रसाद को पत्र
  • कहा- जल्द हो WhatsApp की नई पॉलिसी वापस
WhatsApp की नई Policy उसी पर पड़ी भारी, हो सकती है कार्रवाई

नई दिल्ली: हाल ही में WhatsApp ने अपनी नई पॉलिसी को लागू करने की घोषणा की थी. साथ ही 5 जनवरी से ही नई पॉलिसी (New Policy) को लोगों को भेजना शुरू कर दिया था. व्हाट्सएप ने ये भी कहा है कि अगर 8 फरवरी 2021 तक इसे स्वीकार नहीं किया तो आपका व्हाट्सएप बंद हो जाएगा. अब इसी बीच कंफडेरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने सरकार को चिट्टी लिख कर व्हाट्सएप की नई पॉलिसी पर रोक लगाने की मांग की है.

ये भी पढ़ें- विटामिन C के सेवन के फायदे तो जान लिया अब जानिए इसका नुकसान

सोशल मीडिया पर Boycott व्हाट्सएप का सिलसिला जारी

सोशल मीडिया पर व्हाट्सएप की नई पॉलिसी (WhatsApp New Policy) का जमकर विरोध हो रहा है. इतना ही नहीं यूजर्स व्हाट्सएप को डिलीट करने की धमकी दे रहे हैं. सोशल मीडिया पर लगातार Boycott व्हाट्सएप का सिलसिला जारी है. इसी बीच छोटे  व्यापारियों के अखिल भारतीय संगठन कंफडेरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने सरकार से व्हाट्सएप की नई Term And Policy पर रोक लगाने की मांग की है. 

ये भी पढ़ें- क्या है Signal App, जिसे दुनिया का सबसे अमीर आदमी WhatsApp की जगह Use करता है

कैट ने लिखी रवि शंकर प्रसाद को चिट्टी

कैट ने सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रवि शंकर प्रसाद (Ravi Sankar Prasad) को पत्र लिखकर अपील की है कि व्हाट्सएप की इस भयावह पॉलिसी पर जल्द ही रोक लगाए जाए. इतना ही नहीं कैट ने यह भी कहा है कि अगर नई पॉलिसी पर रोक नहीं लगाई जाती तो सरकार WhatsApp और Facebook पर बैन लगाए.

ये भी पढ़ें- यूजर्स कर रहे हैं WhatsApp की नई पॉलिसी का विरोध, लीक हो सकती हैं पर्सनल डिटेल्स

नई पॉलिसी से प्राइवेसी का खतरा

दरअसल, कैट ने दावा किया है कि WhatsApp की नई Term And Policy में यूजर्स को अपनी प्राइवेसी का खतरा है. 'WhatsApp' यूजर्स का पसर्नल डेटा को इस्तेमाल करेगा. कैट ने सरकार से WhatsApp की नई पॉलिसी को लागू करने से तत्काल रोकने का अनुरोध किया. 

कैट ने बताया अर्थव्यवस्था पर गहरा संकट

ये भी पढ़ें- COVID-19 Vaccine: मौजूदा Co-WIN App को download करने से बचे, जानिए क्यों?

कैट ने WhatsApp की पॉलिसी को देश के लिए खतरा बताया है. कैट ने दावा किया है कि देश में Facebook को  20 करोड़ से ज्यादा लोग इस्तमाल करते हैं. ऐसे में हर यूजर्स के डेटा तक पहुंच होने से ना सिर्फ देश की अर्थव्यवस्था (Economy) पर गहरा संकट है. बल्कि यह देश की सुरक्षा के लिए भी खतरा है.

WhatsApp ने भी दी अपनी सफाई

शनिवार को व्हाट्सऐप ने सफाई देते हुए कहा कि  नई Term And Policy से  फेसबुक के साथ डाटा साझा करने की नीतियों में कोई बदलाव नहीं आएगा. साथ ही व्हाट्सऐप ने यह भी कहा कि 8 फरवरी 2021 तक नई शर्तों को स्वीकार करना ही होगा नहीं तो आपका व्हाट्सऐप बंद हो जाएगा.

टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा.. नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e...

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़