नई दिल्ली: सुशांत सिंह केस सिर्फ एक नाम नहीं है, ये नाम एक रहस्य है. जिसकी मौत की गुत्थी सुलझाने के बजाय मुंबई पुलिस ने उसे उलझाकर रख दिया है. मुंबई पुलिस की करतूत को लेकर अब गंभीर आरोप सामने आने लगे हैं. मुंबई पुलिस की जांच को देखकर अब ऐसा लगने लगा है कि मामला सुलझाने का नहीं, बल्कि और उलझाने का प्रयास हो रहा है.


संकेत नंबर 1). मुंबई पुलिस की लापरवाही 'हद पार'


  • COMMERCIAL BREAK
    SCROLL TO CONTINUE READING

    बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पाण्डेय का मुंबई पुलिस पर बड़ा आरोप

  • 'सुशांत मामले की जांच में सहयोग नहीं कर रही है मुंबई पुलिस'

  • 'बिहार पुलिस को बहुत सारे दस्तावेज नहीं सौंपे जा रहे हैं'

  • 'सुशांत को इंसाफ दिलाने तक बिहार पुलिस की जांच जारी रहेगी'


'सुशांत के दोषियों को छोड़ेंगे नहीं'


इस बीच बिहार के DGP ने मुंबई पुलिस पर बहुत बड़ा आरोप लगाया है. डीजीपी गुप्तेश्वर पाण्डेय का आरोप है कि केस से जुड़े दस्तावेज मुंबई पुलिस नहीं दे रही है. मतलब साफ है कि मुंबई पुलिस को राज़ खुलने का डर सता रहा है. इसीलिए वो बिहार पुलिस को जांच में सहयोग नहीं कर रही है. लेकिन बिहार के डीजीपी ने भी ये साफ कर दिया है कि सुशांत के दोषियों को छोड़ेंगे नहीं.


संकेत नंबर 2). चाबी वाले को क्यों छिपा रही है मुंबई पुलिस?


मुंबई पुलिस ने शुरुआत से ही सुशांत सिंह राजपूत की मौत की मिस्ट्री को सुलझाने के बजाय उसपर पर्दा डालने का काम करती रही है. पहले तो बिहार पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट देने से इनकार किया और फिर मुंबई पुलिस एक बड़ी जानकारी छिपाने लगी. सुशांत के केस मामले में अब बिहार पुलिस ने उस चाबी वाले की तलाश शुरू कर दी है, जिसने खुदकुशी के बाद सुशांत के कमरे को खोला था.


बिहार पुलिस को चाबी वाले की जानकारी मुंबई पुलिस नहीं दे रही है. बिहार पुलिस चाबी वाले को मामले में महत्वपूर्ण गवाह मान रही है. सुशांत की खुदकुशी के बाद चाबी वाले ने ही सबसे पहले शव को देखा था.


संकेत नंबर 3). क्या रिया को मुंबई पुलिस दे रही प्रोटेक्शन?


सुशांत की बहन मीतू सिंह ने हाल ही रिया चक्रवर्ती पर बेहद ही गंभीर आरोप लगाया था और कहा था कि सुशांत के फ्लैट में रिया काला जादू कराती थी. इस बीत सुशांत सिंह राजपूत के पूजा-पाठ पर खर्च का पूरा ब्योरा सामने आ रहा है. 


1 महीने में सुशांत ने पूजा-पाठ के लिए करीब 3 लाख रुपये खर्च किये. 14 जुलाई से 15 अगस्त 2019 के बीच सुशांत ने 3 लाख रुपये खर्च किये. सुशांत का परिवार रिया पर काला जादू करने का आरोप लगा चुका है. लेकिन सबसे बड़ा सवाल ये है कि आखिरकार रिया चक्रवर्ती किस बिल में छिपकर बैठी है?


आखिर रिया और मुंबई पुलिस के बीच ऐसी कौन सी सांठगांठ हुई है, जो जब मुंबई पुलिस इस मामले की पूछताछ के लिए रिया को बुलाती है तो वो मुंह पर कपड़ा बांधकर पहुंच जाती है, लेकिन जब बिहार पुलिस उनसे पूछताछ के लिए संपर्क करती है तो मैडम रिया अपने 'भईया जी' के साथ फरार हो गई. क्या मुंबई पुलिस ने रिया चक्रवर्ती को कोई बड़ा राज़ खुलने के डर से छिपा दिया है?


इसे भी पढ़ें: सुशांत की मौत या 'हाई प्रोफाइल मर्डर'? 'हत्या' में बॉलीवुड माफिया और राजनीतिक कनेक्शन!


रक्षा बंधन से पहले सुशांत सिंह की बहन श्वेता सिंह ने अपील की है. उन्होंने कहा है कि किसी के लिए भी बुरी भाषा का इस्तेमाल करने से बचें. सभी को झुंझलाहट और निराशा है लेकिन हम इस लड़ाई को जीतेंगे. बहरहाल, सुशांत सिंह राजपूत की मौत को लेकर मुंबई पुलिस की जांच भगवान भरोसे है. मुंबई पुलिस की लापरवाही को देखकर ऐसा लगने लगा है कि क्या सुशांत सिंह राजपूत के 'कातिलों' को मुंबई पुलिस बचा रही है.


इसे भी पढ़ें: सुशांत मर्डर मिस्ट्री: क्या ये डबल मर्डर है?


इसे भी पढ़ें: Ex-मैनेजर दिशा के बाद सुशांत की रहस्यमयी मौत कोई इत्तेफाक नहीं, क्या है कनेक्शन?