Shahid Kapoor Special: बॉलीवुड के 'कबीर सिंह' जो कभी सितारों के पीछे करते थे डांस

शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) 25 फरवरी को अपना 40वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस खास मौके पर आज हम उनके शानदार और दिलचस्प फिल्मी करियर पर चर्चा करने जा रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 25, 2021, 09:51 AM IST
  • शाहिद कपूर का अब तक का फिल्मी करियर काफी शानदार रहा है
  • शाहिद ने बैकग्राउंड डांसर के तौर पर अपना करियर शुरू किया था
Shahid Kapoor Special: बॉलीवुड के 'कबीर सिंह' जो कभी सितारों के पीछे करते थे डांस

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) 25 फरवरी को अपना 40वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस मौके पर उन्हें दुनियाभर से ढेरों शुभकामनाएं हासिल हो रही हैं. शाहिद इंडस्ट्री में अपनी बेहतरीन अदाकारी के अलावा जबरदस्त डांस और चॉकलेटी हीरो के तौर पर भी जाने जाते हैं.

बैकग्राउंड डांसर के तौर पर शाहिद ने शुरू किया था करियर

शाहिद का फिल्मी करियर काफी दिलचस्प रहा है. फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखने के बावजूद उन्होंने सिर्फ अपने दम पर सफलता हासिल की. इसके लिए उन्हें उन सभी मुश्किलों का सामना किया है, जो किसी बाहरी कलाकार को करना पड़ता है. आपको बता दें कि शाहिद ने अपने करियर की शुरुआत में बैकग्राउंड डांसर के तौर पर भी काम किया है.

'ताल' में दिखे थे शाहिद

शाहिद को 1999 में रिलीज हुई ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) की फिल्म 'ताल' में बैकग्राउंड डांसर के तौर पर देखा गया था. इसके अलावा वह म्यूजिक वीडियो और विज्ञापनों का भी हिस्सा रह चुके हैं.

शाहिद को उनके करियर का सबसे बड़ा मौका 2003 में रिलीज हुई फिल्म 'इश्क विश्क' में मिला. इस फिल्म से उन्होंने लीड एक्टर के तौर पर अपना करियर शुरू किया था.

ये भी पढ़ें- Birthday Special: पिता के साथ लिपलॉक पोज देने वालीं पूजा भट्ट कभी करती थीं उनसे नफरत

पहली सफलता के बावजूद करनी पड़ी कड़ी मेहनत

पहली ही फिल्म में दर्शकों ने शाहिद को बेहद पसंद किया. इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर का बेस्ट मेल डेब्यू के अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था. शुरुआती सफलता के बाद भी शाहिद का करियर पटरी पर नहीं आ पाया. इसके बाद भी उन्हें हर कदम पर खुद का साबित करना पड़ा.

लगातार दी फ्लॉप फिल्में

'फिदा', 'दिल मांगे मोर', 'दिवाने हुए पागल', 'शिखर' और '36 चाइना टाउन' जैसी लगातार फ्लॉप फिल्में देने के बाद आखिरकार 2006 में फिर से शाहिद की किस्मत चमकी और उन्हें सूरज बड़जात्या की फिल्म 'विवाह' में काम करने का मौका मिला. शाहिद के करियर में एक पल वह भी आया जब उन्होंने 'जब वी मेट', 'कमीने', 'हैदर', 'उड़ता पंजाब' और 'कबीर सिंह' जैसी जबरदस्त हिट फिल्में दीं.

ये भी पढ़ें- Sridevi Death Anniversary: पहली फीमेल सुपरस्टार जिसने लड़के की भूमिका में शुरू किया था करियर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़