लखनऊ: 15 जनवरी को OTT प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम (Amazon Prime) पर रिलीज हुई सीरीज तांडव (Tandav) की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही है. सैफ अली खान (Saif Ali Khan), डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia), जीशान अयूब (Zeeshan Ayyub), गौहर खान (Gauhar Khan), तिग्मांशु धूलिया (Tigmanshu Dhulia) और सुनील ग्रोवर (Sunil Grover) इस सीरीज में अहम भूमिका में नजर आ रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें-  सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने Tandav को लेकर मेकर्स से मांगी सफाई


तांडव (Tandav) सीरीज के पहले ही एपिसोड में एक्टर जीशान अयूब (Zeeshan Ayyub) हिंदू देवता शिव जी और राम जी का मजाक उड़ाते दिखाया गया. जिसको लेकर पूरे देश में सड़कों से लेकर सोशल मीडिया पर सीरीज के मेकर्स और स्टार कास्ट का विरोध किया जा रहा है. बता दें कि सीरीज को लेकर  #BanTandavNow और  #BoycottTandav लगातार सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है.


सीरीज से जुड़े लोगों के खिलाफ FIR दर्ज


लोगों का आक्रोश यहां तक बढ़ चुका है कि वह भारत के सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) से इस्तीफे की भी मांग कर रहे थे. अब इस मामले पर सूचना मंत्री ने संज्ञान लेते हुए सीरीज से जुड़े मेकर्स और अमेजन प्राइम (Amezone Prime) से इस पर जवाब मांगा है. इसी बीच बता दें कि तांडव वेब सीरीज के लगातार विरोध के बाद लखनऊ के हजरतगंज थाने में निर्माता- निर्देशक के साथ ही अमेजन के इंडिया हेड राइटर और फिल्म के अन्य लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. FIR में एक विशेष समुदाय के खिलाफ भावनाएं भड़काने और देश के प्रधानमंत्री के खिलाफ अशोभनीय चित्रण करने की भी बात कही गई है.


ये भी पढ़ें- Tabu का इंस्टाग्राम अकाउंट हुआ हैक, फैंस को किया सचेत


इन धाराओं के तहत किया गया FIR


अमेजन प्राइम वीडियो की ओरिजनल कंटेंट हेड (इंडिया) अपर्णा पुरोहित, तांडव वेब सीरीज के डायरेक्टर अली अब्बास जफर, प्रोड्यूसर हिमांशु कृष्णा मेहरा और राइटर गौरव सोलंकी समेत अन्य लोगो पर  नामजद FIR हजरतगंज थाने में दर्ज करया गया है. FIR धारा 153 A, 505(1)b, 295 , 505(2) ,469 , 66 ,66 f, 67 के तहत दर्ज की गई है.


ये भी पढ़ें-  फिल्म Liger का पोस्टर रिलीज होते ही सोशल मीडिया पर छाए Vijay Deverakonda


देशभर में सीरीज को लेकर भारी विरोध


निर्देशक अली अब्बास जफर की नई वेब सीरीज 'तांडव' में हिन्दू देवी-देवताओं के अपमान और जातिगत भावनाओं को भड़काने के आरोपों के साथ एक ओर जहां  सोशल मीडिया पर इस फ़िल्म को तत्काल बैन करने की मांग की जा रही है, तो वहीं उत्तर प्रदेश में धर्मनगरी अयोध्या, मथुरा और काशी के साथ प्रयागराज में साधु-संतों समेत कई अन्य संगठनों ने भी इस फ़िल्म का खुला विरोध करते हुए इसके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. इसे देखते हुए लखनऊ पुलिस द्वारा हजरतगंज कोतवाली में वेब सीरीज तांडव को बनाने और रिलीज कराने वालों के खिलाफ गंभीर धाराओं में FIR दर्ज करा दी गई है.


ये भी पढ़ें- Katrina ने Peacock मैगजीन के लिए कराया कवर फोटो शूट, एक्ट्रेस की खूबसूरती ने जीता फैंस का दिल


थाने के वरिष्ठ उप निरीक्षक ने दर्ज करवाई एफआईआर


हजरतगंज थाने के वरिष्ठ उप निरीक्षक अमरनाथ यादव ने यह FIR दर्ज कराई है. अमरनाथ यादव का आरोप है कि वेब सीरीP तांडव के पहले एपिसोड के 17वें मिनट में एक ओर जहां हिन्दू देवी-देवताओं को अमर्यादित तरीके से दिखाकर धार्मिक भावनाओं को भड़काने का आरोप लगाया गया है, तो वहीं 22वें मिनट में जातिगत भावनाओं को भड़काने वाले संवाद के साथ ही साथ भारत के प्रधानमंत्री जैसे गरिमामयी पद को ग्रहण करने वाले व्यक्ति का चित्रण भी अत्यंत अशोभनीय ढंग से किये जाने का आरोप लगाया गया है. इतना ही नहीं इस वेब सीरीP में महिलाओं का भी अपमान किये जाने के साथ इस वेब सीरीज की मंशा को एक समुदाय की धार्मिक भावनाओं को भड़काना बताया गया है.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.