नई दिल्ली. रोजगार मेले के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 नवंबर को 51 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे.ये युवा विभिन्न सरकारी विभागों एवं संगठनों में सेलेक्ट हुए हैं.प्रधानमंत्री मोदी 30 नवंबर, 2023 को शाम 4 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे. प्रधानमंत्री नवनियुक्त कर्मियों को संबोधित भी करेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

किन विभागों में मिली नौकरियां
देशभर से चुने गए नए कर्मचारी सरकार के राजस्व विभाग, गृह मंत्रालय, उच्च शिक्षा विभाग, स्कूल शिक्षा और साक्षरता विभाग, वित्तीय सेवाएं विभाग, रक्षा मंत्रालय, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय तथा श्रम और रोजगार मंत्रालय सहित विभिन्न मंत्रालयों/विभागों में योगदान करेंगे.


37 स्थानों पर आयोजित किया जाएगा रोजगार मेला
रोजगार मेला देश भर के 37 स्थानों पर आयोजित किया जाएगा. केंद्र सरकार के विभागों के साथ-साथ राज्य सरकारों/केंद्र-शासित प्रदेशों में भर्तियां की जा रही हैं.मेले से आगे और रोजगार सृजित करने की दिशा में एक उत्प्रेरक के तौर पर कार्य करने और युवाओं को अपना सशक्तिकरण करने एवं राष्ट्रीय विकास में भागीदारी हेतु सार्थक अवसर प्रदान किए जाने की उम्मीद है.


नवनियुक्त कर्मियों को आईजीओटी कर्मयोगी पोर्टल पर एक ऑनलाइन मॉड्यूल कर्मयोगी प्रारंभ के माध्यम से स्वयं को प्रशिक्षित करने का अवसर भी मिलेगा. IGOT कर्मयोगी पोर्टल पर 'कहीं भी किसी भी उपकरण पर' सीखने के प्रारूप में 800 से अधिक ई-लर्निंग पाठ्यक्रम उपलब्ध कराए गए हैं.


ये भी पढ़ेंः PM Modi in Hyderabad: पीएम मोदी हैदराबाद के कोटि दीपोत्सव में हुए शामिल, बोले तेलगु लोगों के बीच आना सुखद एहसास


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.