आर्टिकल 370 की समाप्ति के बाद कश्मीर के इस इलाके में 'पहली बड़ी वोटिंग', 77% मतदान

वोटों की गिनती आगामी 8 अक्टूबर को होगी. साथ ही नई परिषद का गठन 11 अक्टूबर को होगा. नेशनल कॉन्फ्रेंस के फिरोज अहमद खान की अध्यक्षता वाली मौजूदा परिषद ने एक अक्टूबर को अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा किया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 4, 2023, 11:31 PM IST
  • 8 अक्टूबर को होगी वोटों की गिनती.
  • 11 अक्टूबर को नई परिषद का गठन.
आर्टिकल 370 की समाप्ति के बाद कश्मीर के इस इलाके में 'पहली बड़ी वोटिंग', 77% मतदान

करगिल/जम्मू. जम्मू-कश्मीर में साल 2019 में आर्टिकल 370 और आर्टिकल 35 की समाप्ति के बाद बुधवार को 'पहली बड़ी वोटिंग' हुई. दरअसल लद्दाख स्वायत्त पर्वतीय विकास परिषद (LAHDC), करगिल के लिए हुए चुनाव में 77 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ.

87 कैंडिडेट आजमा रहे हैं किस्मत
अधिकारियों ने बताया कि चुनाव के लिए मतदान सुबह आठ बजे शुरू हुआ और शाम चार बजे संपन्न हो गया. पांचवें एलएएचडीसी चुनाव में लोगों ने उत्साह के साथ मतदान किया. 30 सदस्यीय पर्वतीय परिषद की 26 सीट के लिए 87 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.

8अक्टूबर को होगी वोटों की गिनती
वोटों की गिनती आगामी 8 अक्टूबर को होगी. साथ ही नई परिषद का गठन 11 अक्टूबर को होगा. नेशनल कॉन्फ्रेंस के फिरोज अहमद खान की अध्यक्षता वाली मौजूदा परिषद ने एक अक्टूबर को अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा किया. करगिल के उपायुक्त श्रीकांत बालासाहेब सुसे ने कहा, ‘LAHDCकरगिल के चुनाव में आज 77.61 प्रतिशत मतदान हुआ. कुछ घटनाओं को छोड़कर सभी निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान सुचारू रूप से संपन्न हुआ.’

ये भी पढ़ें- Assembly Elections 2023: इस दिन तारीखों का एलान करेगा चुनाव आयोग, 5 राज्यों में होगी वोटिंग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़