बाइडन के हटने के बाद बदले हालात? ट्रंप को टक्कर दे पाएंगी कमला हैरिस?

एक ताजा सर्वे में कहा गया कि हैरिस को डेमोक्रेटिक पार्टी के सदस्यों से 93 प्रतिशत समर्थन मिल रहा है, जो कि ट्रंप को रिपब्लिकन से मिल रहे समर्थन के बराबर है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 27, 2024, 09:38 PM IST
  • कमला हैरिस ने पेश की दावेदारी.
  • US के ताजा सर्वे में हुआ है खुलासा.
बाइडन के हटने के बाद बदले हालात? ट्रंप को टक्कर दे पाएंगी कमला हैरिस?

वाशिंगटन. USA में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवारी हासिल करने की दौड़ में शामिल वाइस प्रेसिडेंट कमला हैरिस इस मुकाबले में पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के साथ लगभग बराबरी पर हैं. इस बात की जानकारी ताजा पॉलिटिकल सर्वे में सामने आई है. इस संबंध में न्यूयॉर्क टाइम्स/सिएना कॉलेज की ओर से किए गए सर्वे के मुताबिक राष्ट्रपति जो बाइडन के पार्टी नेताओं के दबाव में चुनाव से हटने के कुछ ही दिनों बाद डेमोक्रेटिक पार्टी के कई शीर्ष नेता कमला हैरिस (59) का समर्थन कर रहे हैं.

70 प्रतिशत डेमोक्रेटिक मतदाता कर रहे सपोर्ट
सर्वे के मुताबिक डेमोक्रेटिक पार्टी के करीब 70 प्रतिशत मतदाता हैरिस का समर्थन कर रहे हैं. वोटर्स का कहना है कि वे चाहते हैं कि पार्टी हैरिस के प्रति तेजी से एकजुट हो. हालांकि, डेमोक्रेटिक पार्टी द्वारा हैरिस को अभी तक आधिकारिक रूप से राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित नहीं किया गया है. पार्टी के ज्यादातर मैंबर्स ने कहा कि वे हैरिस को उम्मीदवार के रूप में देखकर उत्साहित हैं, जबकि केवल 10 प्रतिशत असंतुष्ट या नाराज हैं.

ट्रंप से मुकाबले में कितना पीछे हैरिस
सर्वे में कहा गया कि हैरिस को डेमोक्रेटिक पार्टी के सदस्यों से 93 प्रतिशत समर्थन मिल रहा है, जो कि ट्रंप को रिपब्लिकन से मिल रहे समर्थन के बराबर है. संभावित मतदाताओं के बीच ट्रंप, हैरिस से 48 प्रतिशत से 47 प्रतिशत आगे हैं. बता दें कि कमला हैरिस ने अपने फॉर्म पर हस्ताक्षर कर अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए अपनी उम्मीदवारी की आधिकारिक रूप से घोषणा कर दी है. साथ ही उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि वह 5 नवंबर को होने वाले चुनाव में जीत हासिल करेंगी.

सोशल मीडिया पर लिखा पोस्ट
इस संबंध में हैरिस ने X पर पोस्ट भी लिखा है. उन्होंने कहा-आज, मैंने अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए अपनी उम्मीदवारी की आधिकारिक घोषणा करते हुए फॉर्म पर हस्ताक्षर किए. मैं हर वोट हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करूंगी. नवंबर में, हमारा जन-संचालित अभियान जीतेगा.

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश से गिरफ्तार हुआ बेंगलुरु का हत्यारा बॉयफ्रेंड, GF की रूममेट की हत्या के पीछे थी ये वजह!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़