बीजेपी की नीतियां किसानों के लिए जानलेवा, लगातार किया जा रहा प्रताड़ित: अखिलेश यादव

सपा सुप्रीमो ने बीजेपी सरकार की किसान नीतियों को लेकर जमकर आलोचना की है. उन्होंने कहा कि कर्ज में डूबे किसानों की जान जा रही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 14, 2023, 07:46 PM IST
  • अखिलेश ने लगाए आरोप.
  • बोले- संवेदनहीन है सरकार.
बीजेपी की नीतियां किसानों के लिए जानलेवा, लगातार किया जा रहा प्रताड़ित: अखिलेश यादव

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने किसानों के मुद्दे पर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार में किसानों को प्रताड़ित किया जा रहा है. लोन और महंगाई से परेशान किसानों के लिए बीजेपी की नीतियां जानलेवा साबित हो रही हैं. 

उन्होंने बीजेपी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि पूंजीपतियों के लाखों करोड़ रुपये माफ किए गए हैं. वहीं यूपी में केवल कुल हजार रुपये की लोन वसूली के लिए किसानों की जान ली जा रही है. सरकार के इशारे पर बैंक कर्मचारी किसानों की बेइज्जती करते हैं. उन्हें कई तरह से प्रताड़ित किया जाता है. 

एक किसान की मौत का किया जिक्र
यादव ने कहा कि मंगलवार को लखीमपुर खीरी जिले के एक किसान ने बैंक कर्मियों की संवेदनहीनता ने एक किसान की जान ले ली. उस किसान पर बैंक का 60 हजार का कर्ज था.  बैंक के लोग 60 हजार रूपये का ब्याज समेत तीन लाख रूपया वसूलने आये थे. बैंक कर्मियों ने किसान छोटे लाल को घंटों जीप में बिठाए रखा. प्रताड़ना से आहत किसान की मौत हो गई. 

'किसानों के प्रति संवेदनहीन बीजेपी सरकार'
अखिलेश यादव ने बुंदेलखंड का जिक्र कर कहा कि क्षेत्र में कई किसान कर्ज की वजह से सुसाइड कर चुके हैं. बीजेपी सरकार किसानों को लेकर संवेदनहीन बनी हुई है. बिजली चेकिंग के नाम पर अवैध वसूली जारी है. FIR के जरिए परेशान किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- UP News: यूपी में नई शिक्षा नीति लागू होगी, 5 घंटे लगेंगे स्कूल, 10 दिन बिना बैग आएंगे बच्चे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़