Akhilesh Yadav: जेपी की पिछली जयंती पर अखिलेश ने किया ये कारनामा, तभी पुलिस इस बार चाक-चौबंद!

Akhilesh Yadav JPNIC: अखिलेश यादव के घर के बाहर भारी पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है. ऐसा कहा जा रहा है कि अखिलेश JPNIC जाने के लिए घर से निकल सकते हैं, उन्हें रोकने के लिए पुलिस बल की तैनाती की गई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 11, 2024, 10:38 AM IST
  • अखिलेश के घर के बाहर फोर्स
  • रास्ता भी सील किया गया
Akhilesh Yadav: जेपी की पिछली जयंती पर अखिलेश ने किया ये कारनामा, तभी पुलिस इस बार चाक-चौबंद!

नई दिल्ली: Akhilesh Yadav JPNIC:आज लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती है. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के घर के आगे बैरिकेडिंग कर दी गई है. प्रशासन की ऐसी तैयारी है कि आज अखिलेश यादव अपने घर से ना निकल पाएं. लखनऊ के प्रशासन ने अखिलेश के घर के बाहर का रास्ता सील कर दिया.

देर रात JPNIC के बाहर पहुंचे अखिलेश यादव
इससे पहले अखिलेश यादव गुरुवार देर रात को अचानक जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल सेंटर (JPNIC) पहुंच गए थे. यहां पर लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) ने मुख्य गेट को सील कर दिया था. अखिलेश यादव ने कहा- मुझे अंदर जाने से रोका जा रहा है. मुख्य द्वार को टीन की चादरों से ढका गया. उन्होंने ट्विटर पर लिखा- ये है भाजपा राज में आजादी का दिखावटी अमृतकाल, श्रद्धांजलि न दे पाए जनता इसलिए उठा दी गयी दीवार. भाजपा ने जो रास्ता बंद किया है, वो उनकी बंद सोच का प्रतीक है. बता दें कि जेपी जयंती के अवसर पर अखिलेश यादव ने JPNIC में माल्यार्पण की अनुमति मांगी थी. लेकिन पुलिस ने अनुमति नहीं दी थी.

अखिलेश ने पिछले साल क्या किया
11 अक्टूबर, 2023 को अखिलेश यादव ने जेपी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के लिए जेपीएनआईसी का 8 फीट का मुख्य गेट फांद दिया था. दरअसल, वे यहां माल्यार्पण करने आए तो उन्होंने देखा कि गेट पर पर ताला लगा है. इसके बाद अखिलेश यादव ने अपने समर्थकों के साथ गेट फांदा और अंदर घुस गए. तब उन्होंने कहा था कि जेपीएनआईसी की खराब हालत के लिए प्रदेश की भाजपा सरकार जिम्मेदार है. आगे कहा- हर साल समाजवादी लोग यहां आते हैं और माला चढ़ाते हैं. लेकिन इस बार सरकार क्या छिपा रही है कि हमें माला चढ़ाने से रोक दिया गया.

आज होगा पॉलिटिकल ड्रामा?
ऐसा दावा है कि सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव आज भी JPNIC के लिए निकल सकते हैं. ऐसा होता है तो यूपी में हाई पॉलिटिकल ड्रामा देखने को मिल सकता है. इससे बचने के लिए ही प्रशासन एन अखिलेश यादव के घर के बाहर बैरिकेडिंग के साथ-साथ ही भारी फोर्स भी तैनात कर है. 

ये भी पढ़ें- Ratan Tata Car: रतन टाटा ने बनाई थी दुनिया की सबसे सस्ती कार, फिर क्यों फ्लॉप हुई NANO?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़