अखिलेश यादव की रविवार को जनादेश रैली, बसपा के दो पूर्व नेता सपा में होंगे शामिल

अखिलेश सुबह 11: 25 बजे अकबरपुर में रैली करेंगे. वह कार्यकर्ताओं से यूपी विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारी में जुटने का आह्वान करेंगे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 7, 2021, 09:40 AM IST
  • पूर्व बसपा नेता लालजी वर्मा और रामअचल राजभर सपा में शामिल
  • कुर्मी, राजभर समेत पिछड़ी जाति पर प्रभाव बढ़ाने की कोशिश
अखिलेश यादव की रविवार को जनादेश रैली, बसपा के दो पूर्व नेता सपा में होंगे शामिल

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव रविवार को अंबेडकरनगर में आयोजित जनादेश रैली को संबोधित करेंगे. इस रैली के जरिए अखिलेश यादव पूर्वांचल की राजनीति को साधने की कोशिश करेंगे. 

क्या है कार्यक्रम
अखिलेश सुबह 11: 25 बजे अकबरपुर में रैली करेंगे. वह इस रैली के जरिए पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से यूपी विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारी में जुटने का आह्वान करेंगे. साथ ही कार्यकर्ताओं को सपा शासनकाल में चलायी गई योजनाओं व प्रदेश में किए गए विकास के बारे में विस्तार से समझाएंगे.

लालजी वर्मा और रामअचल राजभर साइकिल पर होंगे सवार
वहीं इस मौके पर अखिलेश बसपा के दो पूर्व नेता लालजी वर्मा और रामअचल राजभर को समाजवादी पार्टी में शामिल कराएंगे. पंचायत चुनाव के दौरान पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्तता के आरोप पर ये दोनों नेता बसपा से निष्कासित हुए थे.

ये भी पढ़ें- Free Ration योजना को दिल्ली सरकार ने 6 महीने के लिए बढ़ाया, मोदी को लिखा पत्र

कुर्मी व राजभर वोट पर नजर
दरअसल पूर्वांचल में कुर्मी व राजभर समाज का अहम स्थान है. कुर्मी बिरादरी के लालजी वर्मा अपने समाज के रसूखदार नेता माने जाते हैं तो राम अचल राजभर भी पिछड़ी जातियां खासकर राजभर समाज के बड़े कद वाले लीडर हैं. समाजवादी पार्टी में इन दोनों नेताओं के आने से पूर्वांचर में पार्टी और मजबूत होगी. पूर्वांचल में 28 जिले और 164 विधानसभा सीटें हैं. 

प्रदेश में 30 से 35 सीटों पर कुर्मी वोटरों का खासा प्रभाव माना जाता है. वहीं सात-आठ लोक सभा की सीटें भी इस वोट बैंक के प्रभाव क्षेत्र में आती हैं. वहीं पूर्वांचल की 40 सीटों पर राजभर वोटों का दबदबा है.

ये भी पढ़ें- मोदी के बनारस में क्या है लोगों का मूड, योगी के विधायकों से नाराजगी या खुशी?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़