'कम से कम देश को उसकी जिम्मेदारी उठानी चाहिए', विनेश के समर्थन में अखिलेश ने लंबी पोस्ट

IOA ने जोर दिया था कि कुश्ती, भारोत्तोलन, मुक्केबाजी और जूडो जैसे खेलों में वजन प्रबंधन की जिम्मेदारी पूरी तरह से प्रत्येक एथलीट और उनकी व्यक्तिगत कोचिंग टीम की है. अब अखिलेश यादव ने इस पर IOA को आड़े हाथों लिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 12, 2024, 09:45 PM IST
  • IOA के खिलाफ अखिलेश की पोस्ट.
  • कहा- अपने खिलाड़ियों का रखें खयाल.
'कम से कम देश को उसकी जिम्मेदारी उठानी चाहिए', विनेश के समर्थन में अखिलेश ने लंबी पोस्ट

नई दिल्ली. यूपी के पूर्व सीएम और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कुश्ती खिलाड़ी विनेश फोगाट के समर्थन में लंबी पोस्ट लिखी है. जिसके कंधों पर देश की ज़िम्मेदारी हो, कम-से-कम देश को उसकी ज़िम्मेदारी तो उठानी चाहिए. दरअसल भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) की अध्यक्ष पीटी उषा ने कहा है कि पेरिस ओलंपिक में महिलाओं के 50 किलोग्राम फाइनल में भारतीय पहलवान विनेश फोगाट को अयोग्य ठहराए जाने के लिए आईओए द्वारा नियुक्त मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. दिनशॉ पारदीवाला को जिम्मेदार नहीं ठहराया जाना चाहिए और यह पहलवान के कोच और सहयोगी स्टाफ हैं जिन्हें जिम्मेदारी लेनी चाहिए.

क्या बोलै IOA
इससे पहले IOA ने जोर दिया था कि कुश्ती, भारोत्तोलन, मुक्केबाजी और जूडो जैसे खेलों में वजन प्रबंधन की जिम्मेदारी पूरी तरह से प्रत्येक एथलीट और उनकी व्यक्तिगत कोचिंग टीम की है. अब अखिलेश यादव ने इस पर IOA को आड़े हाथों लिया है.

अखिलेश यादव ने किया पोस्ट
अखिलेश ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा- 'महान योद्धा विनेश फोगाट के बारे में इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन का ये बयान निंदनीय है कि खिलाड़ी के वजन और शरीर की जिम्मेदारी सिर्फ उसके अपने कोच और सपोर्ट टीम की होती है. क्या ऐसा कहकर इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन कोच के साथ ही सपोर्ट टीम पर उंगली तो नहीं उठा रही है. ये लोग भी तो एसोसिएशन से संबद्ध होते हैं. ऐसे में ये सवाल भी उठ सकता है कि सपोर्ट टीम का चयन किसने किया. जनता पूछ रही है अगर जिम्मेदारी सिर्फ उन्हीं लोगों की थी तो फिर चीफ मेडिकल ऑफिसर को भेजने की औपचारिकता क्यों की गई. 

ऐसे बयान देश के खिलाड़ियों और उनके कोच व सपोर्ट टीम के मनोबल को तोड़नेवाले होते हैं और ख़ासतौर से उनके मनोबल को तो और भी ज़्यादा जिन्होंने सड़कों पर संघर्ष किया हो. इस बयान से की गयी नाइंसाफी, देश की बेटी विनेश फोगाट के साथ पहले हुई नाइंसाफी से कम नहीं है. देश सब देख भी रहा है और समझ भी रहा है. सियासी साजिश का अगर कोई ओलंपिक होगा तो आज के हुक्मरान बिना खेले जीते जाएंगे.' 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़