नई दिल्ली: जम्मू के बाद अब पठानकोट में भी हाई अलर्ट है. जम्मू कश्मीर से पठानकोट आने वाले सभी रास्तों को पठानकोट पुलिस द्वारा सील किया गया. बॉर्डर के इलाकों में भी हाई अलर्ट के चलते पुलिस द्वारा चेकिंग की जा रही है.


पंजाब के पठानकोट में अलर्ट


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जम्मू हवाई अड्डे के अत्यधिक सुरक्षा वाले वायु सेना स्टेशन पर विस्फोटक से लदे दो ड्रोन के गिरने से धमाके के बाद रविवार को पंजाब के सीमावर्ती जिले पठानकोट में चौकसी बरती जा रही है. अधिकारियों ने इस बारे में बताया.


उन्होंने बताया कि पठानकोट में महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों के आसपास कड़ी निगरानी की जा रही है. पांच साल पहले पठानकोट वायु सेना बेस पर आतंकी हमला हुआ था. पुलिस ने बताया कि पठानकोट और आसपास के क्षेत्रों में गश्त बढ़ा दी गयी है और अतिरिक्त बल तैनात किए गए हैं.


पठानकोट के अधिकारी ने दी जानकारी


क्या जम्मू की घटना के बाद सुरक्षा के अतिरिक्त बंदोबस्त किए गए हैं, इस बारे में पूछे जाने पर पठानकोट के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र लांबा ने फोन पर पीटीआई-भाषा को बताया, ‘हम स्थिति को देखते हुए निगरानी कर रहे हैं. जब भी इस तरह की कोई घटना होती है तो आसपास के इलाकों में सबसे ज्यादा अलर्ट कर दिया जाता है.’


उन्होंने कहा, ‘हम अंतर राज्यीय सीमा से आवाजाही पर सघन जांच कर रहे है. हमने वहां भी अतिरिक्त बल तैनात किए हैं’ उन्होंने कहा कि महत्वपूर्ण स्थानों पर पंजाब पुलिस की स्वाट टीम और विशेष कमांडो की तैनाती की गई है.


लांबा ने कहा कि जम्मू की ओर जाने वाले और जम्मू कश्मीर की ओर से पठानकोट में प्रवेश करने वाले वाहनों की जांच तेज कर दी गई है.


जम्मू वायु सेना स्टेशन पर विस्फोट


जम्मू के एयरफोर्स स्टेशन में दो धमाके हुए. सूत्रों के मुताबिक ब्लास्ट में ड्रोन का इस्तेमाल किया गया. रात दो बजे जम्मू एयरपोर्ट के टेक्निकल एरिया में हुए दो संदिग्ध धमाके हुए.


इसे भी पढ़ें- Jammu Blast में बड़ा खुलासा: वायुसेना को निशाना बनाना चाहते थे लश्कर के आतंकी


जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि - ड्रोन का IED बम के तौर पर इस्तेमाल करने की कोशिश की गई. जम्मू एयरफोर्स स्टेशन धमाके के बाद जम्मू-कश्मीर, पंजाब और हिमाचल बॉर्डर पर हाई अलर्ट है, पठानकोट में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है.


इसे भी पढ़ें- Jammu Airport पर ड्रोन से हमले का शक, रक्षा मंत्री ने एयरफोर्स चीफ से की बातचीत


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.