Jammu Airport पर ड्रोन से हमले का शक, रक्षा मंत्री ने एयरफोर्स चीफ से की बातचीत

पाकिस्तान के नापाक इरादों की साजिश, सुरक्षाबलों की कई टीमें मौके पर पहुंची  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 27, 2021, 11:03 AM IST
  • शनिवार की देर रात 5 मिनट में हुए दो धमाके
  • एयरक्राफ्ट था निशाने पर
Jammu Airport पर ड्रोन से हमले का शक, रक्षा मंत्री ने एयरफोर्स चीफ से की बातचीत

नई दिल्लीः जम्मू एयरपोर्ट पर शनिवार देर रात हुए दो बम धमाकों में कई एंगल सामने आ रहे हैं. रात करीब दो बजे महज पांच मिनट के भीतर हुए दो धमाके के पीछे अब आतंकी और पाकिस्तानी तार जुड़ते दिख रहे हैं. हालांकि, इन तमाम मामलों की जांच की जा रही है. बताया जा रहा है कि ये धमाके तकनीकी क्षेत्र में हुए. आशंका है कि हवाई अड्डे के पास विस्फोटों को अंजाम देने के लिए दो ड्रोन का इस्तेमाल किया गया.

फोरेंसिक टीम मौके पर

 वहीं, फोरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है. बता दें कि इस विस्फोट में एक ने एक इमारत को ढहा दिया था तो दूसरा धमाका खुले क्षेत्र में हुआ.

किसी भी उपकरण को कोई नुकसान नहीं हुआ. जांच चल रही है. इसके साथ ही जम्मू में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.सुरक्षाबलों की कई टीमें मौके पर पहुंच गई हैं. 

ये भी पढ़ेंः UP विधानसभा चुनाव में ओवैसी के साथ गठबंधन की खबरों पर मायावती ने दिया अपडेट, बताई अपनी प्लानिंग

ड्रोन के जरिए कराए गए धमाके

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस साजिश को अंजाम देने के लिए पी-16 ड्रोन का इस्तेमाल किया गया है. ये ड्रोन काफी नीचे उड़ सकता है. इसकी वजह से कई बार यह रडार की नजर से भी बच जाता है. सूत्रों का कहना है कि ड्रोन का संभावित लक्ष्य एक विमान था.

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने एयर मार्शल से की बात

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज की घटना के बारे में जम्मू में वायु सेना स्टेशन पर वाइस एयर चीफ, एयर मार्शल एचएस अरोड़ा से बात की है. एयर मार्शल विक्रम सिंह स्थिति का जायजा लेने जम्मू पहुंच रहे हैं. एयरबेस के पास ड्रोन विस्फोट में भारतीय वायु सेना के दो कर्मियों को मामूली चोटें आईं हैं.

पाकिस्तान की साजिश की ओर इशारा
दरअसल, एयरपोर्ट से मकवाल बॉर्डर की दूरी करीब पांच किलोमीटर है. आशंका जताई जा रही है कि इस ड्रोन को सीमा पार से हैंडल किया जा रहा था. हालांकि इसको लेकर अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. एनआईए की टीम और एनएसजी कमांडो एयरपोर्ट पहुंचे हैं. घटनास्थल का चप्पा-चप्पा खंगाला जा रहा है. इसके लिए कई विशेष उपकरणों की भी मदद ली जा रही है. एयरपोर्ट में दो धमाकों की घटना से जम्मू में सुरक्षा व्यवस्था और सख्त कर दी गई है. सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. थोड़ी ही देर में एयरफोर्स की एक जांच टीम भी घटनास्थल पर पहुंच जाएगी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़