Jammu Blast में बड़ा खुलासा: वायुसेना को निशाना बनाना चाहते थे लश्कर के आतंकी

जम्मू में एयरफोर्स स्टेशन ब्लास्ट में बड़ा खुलासा हुआ है. लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी ने रची थी साजिश, सूत्रों के अनुसार वो वायुसेना के हेलीकॉप्टर को निशाना बनाना चाहते थे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 27, 2021, 04:12 PM IST
  • एयरफोर्स स्टेशन ब्लास्ट में आतंकी साजिश का खुलासा
  • हमले में आतंकियों ने दो ड्रोन्स का इस्तेमाल किया: सूत्र
Jammu Blast में बड़ा खुलासा: वायुसेना को निशाना बनाना चाहते थे लश्कर के आतंकी

नई दिल्ली: जम्मू के एयरफोर्स स्टेशन पर हुए ब्लास्ट मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. सूत्रों के मुताबिक आतंकी वायुसेना के हेलीकॉप्टर को निशाना बनाना चाहते थे. जानकारी के अनुसार पठानकोट आने-जाने वाले सभी रास्ते सील कर दिए गए हैं.

जम्मू ब्लास्ट में लश्कर-ए-तैयबा कनेक्शन

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने न्यज एजेंसी एएनआई (ANI) को बताया कि जम्मू हवाई क्षेत्र में दोनों धमाकों में पेलोड के साथ ड्रोन के इस्तेमाल से विस्फोटक सामग्री गिरने की आशंका जम्मू पुलिस ने 5-6 किलोग्राम वजन का एक और आईईडी बरामद किया. यह IED लश्कर-ए-तैयबा के ऑपरेटिव द्वारा प्राप्त किया गया था और इसे किसी भीड़-भाड़ वाली जगह पर लगाया जाना था.

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी  ने ये भी कहा कि 'इस रिकवरी से बड़ा आतंकी हमला टल गया है. पूछताछ के दौरान संदिग्ध को उठा लिया गया. इस नाकाम आईईडी विस्फोट के प्रयास में और भी संदिग्धों के पकड़े जाने की संभावना है. पुलिस अन्य एजेंसियों के साथ जम्मू हवाई क्षेत्र में हुए विस्फोटों पर भी काम कर रही है. प्राथमिकी दर्ज और जांच जारी है.'

जम्मू के एयर फोर्स स्टेशन में हुए धमाके को लेकर जांच एजेंसियां ने अपनी जांच तेज कर दी है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक एयरफोर्स स्टेशन को ड्रोन्स के जरिये निशाना बनाया गया है और इस हमले में आतंकियों ने दो ड्रोन्स का इस्तेमाल किया है. जिसे एयरबेस के कुछ किलोमीटर दूरी से ही लांच किया गया था हालांकि इस बात की भी जांच हो रही है कि क्या सीमा पार से ड्रोन्स को भेजा गया था.

लश्कर के आतंकी से पुलिस कर रही पूछताछ

उधर जम्मू कश्मीर पुलिस ने आतंकियों के एक और बड़े आतंकी हमले की साजिश को नाकाम करते हुए 5-6 kg आईडी बरामद की है, जिसका इस्तेमाल आतंकी जम्मू के भीड़ भाड़ वाले इलाके में कर आम लोगों को जान से मारने की साजिश रच रहे थे. पुलिस इस मामले में लश्कर के एक आतंकी को हिरासत में पूछताछ कर रही है.

इसे भी पढ़ें- Jammu Airport पर ड्रोन से हमले का शक, रक्षा मंत्री ने एयरफोर्स चीफ से की बातचीत

जम्मू के बाद अब पठानकोट में भी हाई अलर्ट है, जम्मू कश्मीर से पठानकोट आने वाले सभी रास्तों को पठानकोट पुलिस द्वारा सील किया गया. बॉर्डर के इलाकों में भी हाई अलर्ट के चलते पुलिस द्वारा चेकिंग की जा रही.

इसे भी पढ़ें- Sagar Rana Murder Case: जूनियर पहलवान गौरव लौरा अरेस्ट, मामले में बारहवीं गिरफ्तारी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़