'तमिलनाडु सरकार में सभी मंत्री उपमुख्यमंत्री हैं': उदयनिधि स्टालिन

Tamil Nadu Politics: तमिलनाडु के मंत्री को उनके पिता एम.के. स्टालिन की राज्य सरकार में उपमुख्यमंत्री बनाए जाने की संभावना है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jul 20, 2024, 06:49 PM IST
  • एम.के. स्टालिन बनेंगे उपमुख्यमंत्री!
  • उन्होंने कहा- तमिलनाडु सरकार के सभी मंत्री उपमुख्यमंत्री
'तमिलनाडु सरकार में सभी मंत्री उपमुख्यमंत्री हैं': उदयनिधि स्टालिन

Tamil Nadu Politics, Udhayanidhi Stalin:  डीएमके नेता और राज्य मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने शनिवार को कहा कि डीएमके के नेतृत्व वाली तमिलनाडु सरकार के सभी मंत्री उपमुख्यमंत्री हैं. उनका यह बयान ऐसी अटकलों के बीच आया है कि उन्हें उनके पिता और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन की अगुवाई वाली तमिलनाडु सरकार में उपमुख्यमंत्री के पद पर पदोन्नत किया जाना तय है.

46 वर्षीय उदयनिधि ने डीएमके युवा विंग के एक कार्यक्रम में कहा, 'डिप्टी सीएम के पद पर पदोन्नति को लेकर कई खबरें हैं. मैंने पहले भी प्रेस को बताया है कि हमारी सरकार में सभी मंत्री डिप्टी सीएम हैं.' उदयनिधि दिसंबर 2022 में अपने पिता की कैबिनेट में शामिल हुए राज्य के युवा कल्याण और खेल मंत्री पूर्व अभिनेता-निर्माता ने यह भी बताया कि पार्टी की युवा विंग का सचिव उनका 'पसंदीदा' पद है. चेपक-थिरुवल्लिकेनी विधानसभा क्षेत्र से विधायक उदयनिधि ने कहा, 'मेरे हिसाब से युवा विंग का सचिव मेरा पसंदीदा (पद) है.'

2026 हमारा लक्ष्य
उन्होंने यह भी विश्वास जताया कि 2026 में होने वाले अगले तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में डीएमके के नेतृत्व वाली सरकार फिर से चुनी जाएगी. उन्होंने कहा, '2026 का चुनाव हमारा लक्ष्य है...हमें काम करना चाहिए और पिछले चुनाव की तरह जीत हासिल करनी चाहिए. हमारे नेता, सीएम एमके स्टालिन फिर से कमान संभालेंगे. यह डीएमके गठबंधन ही है जो 2026 में विधानसभा चुनाव जीतेगा.'

आगे बोलते हुए उदयनिधि ने पार्टी समर्थकों से सोशल मीडिया पर 'अधिक सक्रिय' होने और दैनिक समाचार पत्र पढ़कर पार्टी की गतिविधियों से जुड़े रहने का आह्वान किया.

'उदयनिधि को आगे बढ़ाने से डीएमके को फायदा होगा'
इस सप्ताह की शुरुआत में डीएमके के एक वरिष्ठ सदस्य की टिप्पणी ने उदयनिधि की 'पदोन्नति' के बारे में अटकलों को हवा दी. डीएमके के संगठन सचिव आरएस भारती ने कहा, 'मुख्यमंत्री को अपने बेटे को डिप्टी बनाने का फैसला करना है. यह हमारी भी आकांक्षा है. लेकिन आखिरकार पार्टी अध्यक्ष के तौर पर सीएम को ही फैसला करना चाहिए.' उन्होंने कहा कि उदयनिधि की पदोन्नति 2026 में पार्टी के लिए 'बहुत बड़ा फायदा' साबित होगी.

ये भी पढ़ें- हरियाणा चुनाव के लिए AAP की गारंटी: मुफ्त बिजली, महिलाओं को हर माह 1,000 रुपये देगी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़