अमित शाह ने बीजेपी कार्यकर्ताओं में भरा जोश, बोले-सदस्यता अभियान के लिए लक्ष्य से आगे बढ़कर करें काम

बीजेपी के संविधान के अनुसार सभी पार्टी कार्यकर्ताओं को छह साल के बाद अपनी सदस्यता का नवीनीकरण कराना आवश्यक है. जल्द शुरू होना वाला है सदस्यता अभियान.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 18, 2024, 11:21 PM IST
  • गुजरात में कार्यकर्ताओं से बोले शाह.
  • लक्ष्य से आगे बढ़कर करना होगा काम.
अमित शाह ने बीजेपी कार्यकर्ताओं में भरा जोश, बोले-सदस्यता अभियान के लिए लक्ष्य से आगे बढ़कर करें काम

अहमदाबाद. केंद्रीय गृहमंत्री और सीनियर बीजेपी लीडर अमित शाह ने रविवार को अहमदबाद में बीजेपी के स्थानीय कार्यकर्ताओं से सदस्यता अभियान के लिए पार्टी के लक्ष्य से आगे बढ़कर काम करने का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि बीजेपी का कोई भी बूथ ऐसा नहीं होना चाहिए, जहां महिलाओं की संख्या 50 प्रतिशत से कम हो.

बताया बीजेपी ने क्यों जीती तीनों लोकसभा सीट?
अमित शाह ने नारनपुरा विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी ने अहमदाबाद की तीनों लोकसभा सीट पर भारी अंतर से जीत हासिल की, क्योंकि पार्टी कार्यकर्ताओं ने शहर के पूर्वी और पश्चिमी दोनों हिस्सों के विकास के लिए खुद को समर्पित कर दिया.

अभियान के बारे में दी जानकारी
शाह ने कहा-हमारा सदस्यता अभियान कुछ ही समय में शुरू होने वाला है. हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष ने इसकी घोषणा कर दी है. जब सदस्यता अभियान की घोषणा होगी, तो हममें से कोई भी पार्टी का सदस्य नहीं रहेगा, क्योंकि हमें (सदस्यता का नवीनीकरण करके) फिर से सदस्य बनना होगा. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अनुरोध के अनुसार पार्टी अपने सदस्यता अभियान के डेटा का विश्लेषण करने के लिए प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल करेगी.

हिंदू शरणार्थियों को सौंपे नागरिकता प्रमाणपत्र
शाह ने कहा-इस बारे में विस्तृत जानकारी बैठक के बाद साझा की जाएगी. लेकिन मैं आप सभी से नारनपुरा, वडाज और सरदार स्टेडियम वार्ड के संबंध में पार्टी द्वारा दिए गए लक्ष्य से बढ़कर काम करने का अनुरोध करता हूं. बीजेपी के संविधान के अनुसार सभी पार्टी कार्यकर्ताओं को छह साल के बाद अपनी सदस्यता का नवीनीकरण कराना आवश्यक है. इससे पहले, शाह ने 188 हिंदू शरणार्थियों को नागरिकता प्रमाणपत्र सौंपे और कहा कि नागरिकता (संशोधन) अधिनियम (सीएए) लाखों शरणार्थियों को अधिकार और न्याय देने के लिए है. 

इसे भी पढ़ें: सावन के आखिरी सोमवार को होगी हर मनोकामना पूरी, बस शिवलिंग के आगे बजाएं 3 बार ताली 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़