MP में शाह का चुनावी शंखनाद, दिग्विजय का BJP पर हमला, कमलनाथ बोले- 'चुनाव आने वाले हैं तो...'

अमित शाह ने भाजपा के ‘विजय संकल्प सम्मेलन’ के दौरान विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को सत्तारूढ़ भाजपा के अभियान का शंख फूंका और पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वे रिकॉर्ड बहुमत की सरकार बनाने को मैदान में उतर जाएं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 30, 2023, 08:55 PM IST
  • केंद्रीय मंत्री ने किया चुनावी शंखनाद.
  • विपक्षी कांग्रेस ने साधा बीजेपी पर निशाना.
MP में शाह का चुनावी शंखनाद, दिग्विजय का BJP पर हमला, कमलनाथ बोले- 'चुनाव आने वाले हैं तो...'

इंदौर.  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मध्यप्रदेश में इस साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को सत्तारूढ़ भाजपा के अभियान का शंख फूंका. उधर, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने जताया कि वह शाह के दौरे को ज्यादा तवज्जो नहीं देते हैं, जबकि राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने आक्रामक तेवर दिखाते हुए सत्तारूढ़ भाजपा के प्रदेश नेतृत्व को 'निर्जीव, निराशाजनक और निकम्मा' तक कह दिया.

शाह के दौरे को लेकर कमलनाथ ने बेहद संक्षिप्त प्रतिक्रिया में संवाददाताओं से कहा,‘शाह बड़ी खुशी से (मध्यप्रदेश) आएं. यह उनकी इच्छा है. चुनाव आने वाले हैं. चुनाव के मद्देनजर सब नेता आते-जाते रहते हैं.’ इस बीच, दिग्विजय सिंह ने कहा कि अगले विधानसभा चुनाव से पहले शाह का मैदान में उतरना प्रमाणित करता है कि पिछले 20 साल के दौरान भाजपा के मुख्यमंत्रियों ने कितनी अक्षमता से राज्य का नेतृत्व किया है.

दस साल सीएम रहे दिग्विजय क्या बोले
दिसम्बर 1993 से दिसम्बर 2003 के बीच राज्य के मुख्यमंत्री रहे सिंह ने कहा,‘भाजपा का प्रदेश इतना नेतृत्व निर्जीव, निराशाजनक और निकम्मा है कि (अगले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर) शाह को राज्य में आना पड़ रहा है.’ 

विजय संकल्प रैली में क्या बोले अमित शाह
वहीं अमित शाह ने भाजपा के ‘विजय संकल्प सम्मेलन’ के दौरान विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को सत्तारूढ़ भाजपा के अभियान का शंख फूंका और पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वे रिकॉर्ड बहुमत की सरकार बनाने को मैदान में उतर जाएं. केंद्रीय गृह मंत्री ने सम्मेलन में अपने भाषण में 'श्रीमान बंटाधार' और 'करप्शन नाथ' जैसे संबोधनों का बार-बार इस्तेमाल करके मुख्य प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के खिलाफ भाजपा के चुनाव प्रचार की रणनीति की स्पष्ट झलक भी पेश की.

2003 में बीजेपी ने दिग्विजय के खिलाफ दिया था नारा
भाजपा ने राज्य में 2003 के विधानसभा चुनाव के दौरान उमा भारती की अगुवाई वाले प्रचार अभियान में तत्कालीन मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के खिलाफ ‘श्रीमान बंटाधार’ शब्द का इस्तेमाल किया था, जबकि पिछले महीने अज्ञात लोगों द्वारा लगाए गए पोस्टरों पर कमलनाथ की तस्वीर के साथ ‘करप्शन नाथ.’ के संबोधन का उपयोग किया गया था.

यह भी पढ़िएः कुलगाम से लापता सेना के जवान के कार में मिले खून के निशान, बड़े स्तर पर शुरू हुआ सर्च ऑपरेशन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़