उमेश कोल्हे के कत्ल का व्हाट्सअप कनेक्शन! 'कलीम इब्राहिम' ग्रुप के सदस्यों ने दिया अंजाम?

उमेश कोल्हे ने 'ब्लैक फ्रीडम' नाम के व्हाट्सअप ग्रुप में नूपुर शर्मा के बयान का समर्थन किया था. इस ग्रुप में हिंदू-मुस्लिम दोनों ही समुदाय के सदस्य थे. साजिशकर्ताओं ने सबसे पहले 20 जून को उमेश की हत्या की कोशिश की थी. लेकिन तब वो हत्या को अंजाम नहीं दे सके. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 5, 2022, 07:45 AM IST
  • हत्याकांड का मास्टरमाइंड इरफान खान नाम का एक व्यक्ति है
  • इरफान एनजीओ चलाता है जिसका नाम 'रहबर हेल्पलाइन' है
उमेश कोल्हे के कत्ल का व्हाट्सअप कनेक्शन! 'कलीम इब्राहिम' ग्रुप के सदस्यों ने दिया अंजाम?

नई दिल्ली. राजस्थान के उदयपुर में टेलर कन्हैया लाल की हत्या के बाद महाराष्ट्र में केमिस्ट उमेश कोल्हे के कत्ल पर भी कई सवाल खड़े होने लगे हैं. दरअसल उमेश कोल्हे ने भी निलंबित बीजेपी प्रवक्ता नुपुर शर्मा के विवादित बयान का समर्थन किया था. उमेश ने एक व्हाट्सअप ग्रुप में नुपुर शर्मा के बयान का समर्थन किया था. 54 वर्षीय कोल्हे को बीते 21 जून को मौत के घाट उतार दिया गया था. 

'ब्लैक फ्रीडम' नाम के व्हाट्सअप ग्रुप में नुपुर शर्मा के बयान का समर्थन किया
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोल्हे ने 'ब्लैक फ्रीडम' नाम के व्हाट्सअप ग्रुप में नुपुर शर्मा के बयान का समर्थन किया था. इस ग्रुप में हिंदू-मुस्लिम दोनों ही समुदाय के सदस्य थे. न्यूज़18 में प्रकाशित एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि कोल्हे के इस मैसेज को ग्रुप के एक मुस्लिम सदस्य ने 'कलीम इब्राहिम' नाम के दूसरे व्हाट्सअप ग्रुप में भेज दिया. कोल्हे की पोस्ट देखकर 'कलीम इब्राहिम' ग्रुप के सदस्य बहुत नाराज हुए और इसका बदला लेने की ठान ली.

हत्याकांड का मास्टरमाइंड इरफान खान नाम का एक व्यक्ति
रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि इस हत्याकांड का मास्टरमाइंड इरफान खान नाम का एक व्यक्ति है. इरफान एक एनजीओ चलाता है जिसका नाम 'रहबर हेल्पलाइन' है. साजिशकर्ताओं ने सबसे पहले 20 जून को उमेश की हत्या की कोशिश की थी. लेकिन तब वो हत्या को अंजाम नहीं दे सके. इसके ठीक एक दिन बाद कोल्हे की हत्या कर दी गई. 

दोस्त ही निकला 'दुश्मन'?
इससे पहले खबर आई थी कि कोल्हे की हत्या के आरोप में गिरफ्तार युसूफ खान उमेश का दोस्त था. न्यूज एजेंसी एएनआई को उमेश के भाई महेश कोल्हे ने बताया था कि वह (युसूफ खान) एक पशु चिकित्सक है और हम उन्हें साल 2006 से जानते हैं. बता दें कि युसूफ खान उन 7 आरोपियों में से एक है जिन्हें उमेश कोल्हे की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

NIA को सौंपी जा चुकी है जांच
महाराष्ट्र के अमरावती जिले में हुई हत्या में उदयपुर में हुई हत्या की घटना से समानता को देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस हत्याकांड की जांच एनआईए को सौंप दी है. इस बीच अमरावती की सांसद नवनीत राणा ने नगर आयुक्त पर उमेश कोल्हे की हत्या को दबाने का आरोप लगाया है. यह भी जानकारी आई है कि निर्दलीय विधायक रवि राणा 5 जुलाई की शाम को उमेश कोल्हे परिवार से मिल सकते हैं.

यह भी पढ़ें:  अखिलेश के खिलाफ कार्रवाई करे पुलिस, महिला आयोग की मांग, नूपुर के खिलाफ किए ट्वीट को बताया भड़काऊ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़