आतिशी का दावा, जेल में केजरीवाल को जान का खतरा, हो सकता है ब्रेन स्ट्रोक

दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री आतिशी ने दावा किया है कि बीजेपी को पता था कि ट्रायल कोर्ट के बाद सुप्रीम कोर्ट से भी केजरीवाल को बेल मिल जाएगी, इसलिए उन्हें सीबीआई के फर्जी मामले में गिरफ्तार करवा दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 14, 2024, 09:24 PM IST
  • आतिशी ने किया दावा.
  • 'केजरीवाल को है खतरा'.
आतिशी का दावा, जेल में केजरीवाल को जान का खतरा, हो सकता है ब्रेन स्ट्रोक

नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी (AAP) नेता आतिशी का कहना है कि रात में सोते हुए अरविंद केजरीवाल का पांच से ज़्यादा बार ब्लड शुगर लेवल 50 के नीचे पहुंच गया. केजरीवाल तिहाड़ जेल में बंद हैं. सही मेडिकल सुपरविजन नहीं मिलने से शुगर लेवल नीचे जा रहा है और इससे व्यक्ति कोमा में जा सकता है, उसे ब्रेन स्ट्रोक हो सकता है. दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री आतिशी ने कहा कि सीबीआई की गिरफ्तारी के जरिए बीजेपी जेल में अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य को पूरी तरह क्षति पहुंचाने का षड्यंत्र कर रही है. बीजेपी को पता था कि ट्रायल कोर्ट के बाद सुप्रीम कोर्ट से भी केजरीवाल को बेल मिल जाएगी, इसलिए उन्हें सीबीआई के फर्जी मामले में गिरफ्तार करवा दिया.

खतरनाक स्तर पर शुगर लेवल
आतिशी ने कहा कि फर्जी गिरफ्तारी के बाद जेल में सही सुपरविजन नहीं मिलने से कई बार रात में सोते हुए अरविंद केजरीवाल का शुगर लेवल खतरनाक स्तर तक 50 के नीचे पहुंचा. डॉक्टरों का कहना है कि लेवल के इस कदर नीचे गिरने से ब्रेन स्ट्रोक और कोमा में जाने का खतरा पैदा हो सकता है. जेल में अरविंद केजरीवाल की जान को खतरा है. उन्हें कुछ भी होता है तो उसके लिए BJP जिम्मेदार होगी.

'केजरीवाल को फर्जी केस में किया गिरफ्तार'
आप नेता आतिशी ने कहा है कि केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी ने दिल्ली के लोकप्रिय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक फर्जी केस में गिरफ्तार किया हुआ है.  केजरीवाल को दिल्ली की जनता ने 90% से ज्यादा वोट देकर जिताया है. दिल्ली की सरकार राज्य के लोगों को 24 घंटे फ्री बिजली देते हैं, बिना किसी खर्चे के दिल्ली के बच्चों को हाई क्वालिटी शिक्षा देते हैं, फ्री वर्ल्ड क्लास इलाज देते हैं, दिल्ली की महिलाओं को फ्री बस यात्रा देते हैं.

आतिशी की प्रेस कांफ्रेंस के दौरान 2 हेल्थ एक्सपर्ट्स भी मौजूद थे. इनका नाम है डॉ. संदीप कुमार और डॉ. निम्मी रस्तोगी भी मौजूद रहे. एक्सपर्ट्स बताया कि हाइपोग्लाइसीमिया बहुत खतरनाक स्थिति है. अगर शुगर लेवल 50 से नीचे जाता है, तो मात्र 20 से 30 मिनट के अंदर मरीज की जान जा सकती है. 50 से नीचे जाने को अस्पताल में एक इमरजेंसी माना जाता है.

यह भी पढ़िएः Bye Election Result 2024: कौन हैं मधुपर्णा ठाकुर, जिन्होंने 25 की उम्र में रचा इतिहास

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़