Bakrid 2022: अगरतला में बकरीद पर नहीं हो सकेगी कुर्बानी, लखनऊ में दिए गए ये आदेश

Bakrid 2022: यूपी में 152 कंपनी पीएसी की तैनाती की गई हैं. 11 संवेदनशील जिले घोषित किए गए हैं, जहां पर केंद्रीय सुरक्षा बल की भी तैनाती की गई हैं. त्रिपुरा की बात करें, तो राज्य सरकार ने आदेश जारी कर कहा है कि अगरतला के शहरी इलाकों में पशुओं की कुर्बानी नहीं दी जा सकेगी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 10, 2022, 09:42 AM IST
  • सीएम योगी आदित्यनाथ का सख्त निर्देश
  • सड़कों पर नमाज और खुले में कुर्बानी न हो
Bakrid 2022: अगरतला में बकरीद पर नहीं हो सकेगी कुर्बानी, लखनऊ में दिए गए ये आदेश

नई दिल्ली: Bakrid 2022: देश में आज ईद उल जहा यानी बकरीद का त्यौहार धूम धाम से मनाया जा रहा है, जिसको लेकर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं . वहीं अलग-अलग राज्यों में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए कई आदेश जारी किए गए हैं. 

यूपी में धारा 144 लागू
यूपी में 152 कंपनी पीएसी की तैनाती की गई हैं. वहीं 11 संवेदनशील जिले घोषित किए गए हैं, जहां पर केंद्रीय सुरक्षा बल की भी तैनाती की गई हैं. लखनऊ में धारा 144 लागू है. सीएम योगी आदित्यनाथ का सख्त निर्देश है कि सड़कों पर नमाज न हो. खुले में कुर्बानी न हो. निर्धारित स्थान पर ही कुर्बानी हो. प्रतिबंधित पशुओं की कुर्बानी किसी भी हाल में न होने पाए अगर ऐसा होता है तो सीधे तौर पर थानेदार जिम्मेदार होंगे. 

अगरतला में कुर्बानी पर रोक
त्रिपुरा की बात करें, तो राज्य सरकार ने आदेश जारी कर कहा है कि अगरतला के शहरी इलाकों में पशुओं की कुर्बानी नहीं दी जा सकेगी. पशु संसाधन विकास विभाग के सचिव डॉ. टीके देबनाथ ने यह आदेश दिया है. उन्होंने कहा कि ईद उल जहा के अवसर पर अगरतला के शहरी क्षेत्रों में किसी भी पशुओं की कुर्बानी नहीं दी जाएगी. अगर किसी ने ऐसा किया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. साथ ही उसे दंडित भी किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: Gavaskar Birthday: सुनील गावस्कर से ऑटोग्राफ लेने आई लड़की, बदले में क्रिकेटर ने मांग ली ये चीज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़