यूपी के इस मंदिर में फटी जींस, मिनी स्कर्ट और हाफ पैंट पहनने पर बैन, जानें पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के प्रसिद्ध बालाजी मंदिर की प्रबंध समिति ने बुधवार को मंदिर परिसर में कटी-फटी जींस, मिनी स्कर्ट और हाफ पैंट पहनने वालों के प्रवेश पर रोक लगा दी. मंदिर के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 17, 2023, 07:03 PM IST
  • जानिए क्या बोले मंदिर प्रशासन
  • इस वजह से लगाया बैन
यूपी के इस मंदिर में फटी जींस, मिनी स्कर्ट और हाफ पैंट पहनने पर बैन, जानें पूरा मामला

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के प्रसिद्ध बालाजी मंदिर की प्रबंध समिति ने बुधवार को मंदिर परिसर में कटी-फटी जींस, मिनी स्कर्ट और हाफ पैंट पहनने वालों के प्रवेश पर रोक लगा दी. मंदिर के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी. नई मंडी क्षेत्र स्थित बालाजी धाम मंदिर समिति के अध्यक्ष शंकर तायल ने श्रद्धालुओं के लिए जारी नए निर्देश के बारे में बताते हुए संवाददाताओं को बताया कि समिति ने सभी श्रद्धालुओं से उचित वस्त्रों में मंदिर आने की अपील की है, इसके लिए मंदिर के सामने एक नोटिस भी लगाया गया है. 

जानिए नोटिस में क्या कहा
उन्होंने बताया कि नोटिस में लिखा है, "सभी महिलाएं व पुरुष मंदिर प्रांगण में मर्यादित वस्त्र पहन कर ही आयें. छोटे वस्त्र, हाफ पैंट, मिनी स्कर्ट, नाइट सूट, कटी-फटी जींस, जुराब, चमड़े की बेल्ट पहनकर आने वाले लोग बाहर से ही दर्शन कर सहयोग करें." 

तायल ने कहा, "हमें शिकायतें मिली हैं कि भक्त मंदिर में ऐसे कपड़ों में आ रहे हैं जो एक धार्मिक स्थान की गरिमा के अनुरूप नहीं हैं और इसलिए हमने लोगों से यह अपील करने का फैसला किया है." तायल ने यह भी दावा किया कि नए निर्देशों को लेकर कई लोगों से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है. 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो महाबलेश्वर मंदिर जो एक प्रसिद्ध शिव मंदिर है और केरल में स्थित है. इस मंदिर में जींस, पैंट, पयजामा, हैट, कैप, कोट और बरमूडा जैसी चीजें पहनने पर प्रतिबंध है. मंदिर में दर्शन के लिए पुरुषों को धोती और महिलाएं साड़ी या सलवार सूट पहननी होती है. वहीं महाकाल मंदिर में भी जल अभिषेक के लिए महिलाओं को साड़ी और पुरुषों को धोती-कुर्ता पहनना अनिवार्य होता है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़