Bharat Jodo Nyay Yatra: असम में रैली की शुरुआत में राहुल गांधी का हिमंत सरमा पर फिर हमला, बोले- 'सबसे भ्रष्ट सीएम'

Rahul Gandhi Attack Himanta Sarma: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने असम में पार्टी नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान सुरक्षा चूक को लेकर मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jan 24, 2024, 10:38 AM IST
  • यात्रा का 11वां दिन आज
  • राहुल गांधी अभी असम में कर रहे यात्रा
Bharat Jodo Nyay Yatra: असम में रैली की शुरुआत में राहुल गांधी का हिमंत सरमा पर फिर हमला, बोले- 'सबसे भ्रष्ट सीएम'

Rahul Gandhi Attack Himanta Sarma: कांग्रेस नेता राहुल गांधी को एक दिन पहले गुवाहाटी शहर में प्रवेश करने से रोक दिया गया था, जिसपर उन्होंने विरोध किया. अब जहां बुधवार को बारपेटा से असम में उन्होंने अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा फिर से शुरू की. बता दें कि बीते दिन राहुल गांधी और केसी वेणुगोपाल सहित कई कांग्रेस नेताओं पर असम पुलिस ने हिंसा, उकसावे, सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और पुलिस कर्मियों पर हमले के आरोप में मामला दर्ज किया था.

यात्रा के 11वें दिन की शुरुआत से पहले, राहुल गांधी ने एक सभा को संबोधित किया और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा पर हमला बोला और उन्हें एक बार फिर सबसे भ्रष्ट सीएम कहा.

उन्होंने कहा, 'असम के मुख्यमंत्री (हिमंत बिस्वा सरमा) हर समय नफरत फैलाते हैं और आपकी (जनता का जिक्र करते हुए) जमीनें छीन लेते हैं. वह सबसे भ्रष्ट मुख्यमंत्री हैं.'

राहुल गांधी और असम सरकार के बीच तनातनी
कांग्रेस ने भाजपा के नेतृत्व वाली असम सरकार पर गुरुवार को राज्य में प्रवेश करने के बाद से उनकी यात्रा में बाधा डालने की कोशिश करने का आरोप लगाया है. राज्य सरकार और कांग्रेस के बीच तनातनी ने उस समय बड़ा मोड़ ले लिया जब पार्टी कार्यकर्ताओं को गुवाहाटी में प्रवेश करने से रोके जाने पर उनमें झड़प हो गई.

सरमा ने राज्य के पुलिस महानिदेशक (DGP) को 'भीड़ को उकसाने' के लिए कांग्रेस सांसद के खिलाफ मामला दर्ज करने का निर्देश दिया. गांधी ने सरमा पर पलटवार करते हुए उन्हें देश के सबसे भ्रष्ट मुख्यमंत्रियों में से एक बताया.

खड़गे का शाह को पत्र
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने असम में पार्टी नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान सुरक्षा चूक को लेकर मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा. अपनी गहरी चिंता व्यक्त करते हुए, खड़गे ने घटनाओं की एक श्रृंखला पर प्रकाश डाला और कहा कि असम पुलिस को गांधी सहित यात्रा प्रतिभागियों को पर्याप्त सुरक्षा प्रदान की जानी चाहिए, जो Z+ सुरक्षा के हकदार हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़