भाजपाई दिग्गज का आरोप, लालू के दबाव में कांग्रेस नहीं ला पाई महिला आरक्षण बिल

सुशील मोदी ने कहा कि लालू प्रसाद की 'ब्लैकमेलिंग' के आगे घुटने टेकने के कारण कांग्रेस 10 साल सत्ता में रहने के बाद भी महिला आरक्षण बिल संसद के दोनों सदनों से पारित नहीं करा सकी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 20, 2023, 09:46 PM IST
  • लालू यादव पर लगाए आरोप.
  • गिनाई बीजेपी की कई नीतियां.
भाजपाई दिग्गज का आरोप, लालू के दबाव में कांग्रेस नहीं ला पाई महिला आरक्षण बिल

पटना. बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने कहा है कि कांग्रेस लालू प्रसाद यादव के दबाव में महिला आरक्षण बिल नहीं पास करा पाई. उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद की 'ब्लैकमेलिंग' के आगे घुटने टेकने के कारण कांग्रेस 10 साल सत्ता में रहने के बाद भी महिला आरक्षण बिल संसद के दोनों सदनों से पारित नहीं करा सकी.

सपा और आरजेडी का जिक्र
सुशील मोदी ने कहा कि कांग्रेस आज भी आरजेडी, समाजवादी पार्टी जैसी पार्टियों के साथ जिन्होंने इस बिल को लेकर 'तरह-तरह नौटंकी' की थी. अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब 'नारी शक्ति वंदन विधेयक' (आरक्षण बिल) लोकसभा में पेश करने का साहस दिखाया, तब वही पुराने कुतर्क दोहराना दुर्भाग्यपूर्ण है.

लालू यादव पर लगाए तीखे आरोप
मोदी ने महिलाओं और लड़कियों से संबंधित बीजेपी की योजनाएं गिनाते हुए कहा-दूसरी तरफ महिला आरक्षण विरोधी लालू प्रसाद हैं, जिनके 15 साल के शासन में महिलाओं पर अत्याचार बढ़े और बिना कोई आरक्षण दिए 2003 में पंचायत चुनाव करा लिए गए थे. जब 2005 में भाजपा की साझेदारी वाली एनडीए सरकार बनी, तभी बिहार के पंचायत चुनाव में पिछड़े-अति पिछड़े वर्ग के साथ महिलाओं को भी आरक्षण मिला.

ये भी पढ़ें- PAN Card: 10 मिनट में मिल जाएगा e-PAN कार्ड, ये है आसान प्रोसेस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़