जानिये कब आयेगा सीबीएसई बोर्ड की 12वीं का रिजल्ट, तारीख घोषित

CBSE ने कहा कि 22 जुलाई के बजाय 25 जुलाई को 12वीं कक्षा का रिजल्ट घोषित किया जा सकता है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 21, 2021, 04:31 PM IST
  • पहले जुलाई के अंत तक रिजल्ट देने का किया था ऐलान
  • इस तरह देख सकते हैं रिजल्ट
जानिये कब आयेगा सीबीएसई बोर्ड की 12वीं का रिजल्ट, तारीख घोषित

नई दिल्ली: CBSE बोर्ड ने बारहवीं के रिजल्ट पर बड़ी जानकारी साझा की है. पहले कहा जा रहा था कि ये रिजल्ट 20 जुलाई से 22 जुलाई तक आ सकता है लेकिन अब इसे आगे बढ़ा दिया गया है. 

CBSE ने कहा कि 22 जुलाई के बजाय 25 जुलाई को 12वीं कक्षा का रिजल्ट घोषित किया जा सकता है. 

 

पहले जुलाई के अंत तक रिजल्ट देने का किया था ऐलान
   
सीबीएसई ने पहले कहा था कि 10वीं के नतीजे जुलाई के तीसरे हफ्ते और 12वीं के नतीजे जुलाई के अंत तक घोषित किए जाएंगे. हालांकि, हाल ही में बोर्ड द्वारा जारी किए गए एक बयान के अनुसार 10वीं और 12वीं के परिणाम की तारीखें अभी तय नहीं की गई हैं और एक बार निर्णय लेने के बाद इसकी घोषणा की जाएगी. अब ये तय हो गया है कि 22 जुलाई के बजाय 25 जुलाई को रिजल्ट की घोषणा की जा सकती है. 

इस तरह देख सकते हैं रिजल्ट

गौरतलब है कि रिजल्ट जारी किए जाने के बाद, छात्र अपनी कक्षा 12वीं का पूरा परिणाम आधिकारिक वेबसाइटों cbseresults.nic.in, cbse.nic.in और cbse.gov.in डिजिलॉकर वेबसाइट पर देख सकते हैं.  

ये भी पढ़ें- पंत की गैरमौजूदगी में केएल राहुल ने जड़ा शतक, टेस्ट सीरीज के लिये पेश किया दावा

इससे पहले कोरोना की दूसरी लहर के चलते 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थीं. सीबीएसई कक्षा 12 के उन छात्रों के लिए ऑप्शनल परीक्षा आयोजित करेगा जो मूल्यांकन मानदंडों द्वारा प्राप्त परिणामों से संतुष्ट नहीं होंगे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़