'बांग्लादेश के हमलों से सबक लें सनातनी', केंद्रीय मंत्री बोले-रुक नहीं रहे अत्याचार

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा है कि भारत के सनातनियों को बांग्लादेश के हालात से सबक लेना चाहिए. वहीं  मोहम्मद यूनुस मंगलवार को ढाका में देश के अल्पसंख्यक समुदायों के नेताओं के साथ बैठक करेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 12, 2024, 08:59 PM IST
  • केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का बयान.
  • बोले- देश के सनातनी लें इससे सबक.
'बांग्लादेश के हमलों से सबक लें सनातनी', केंद्रीय मंत्री बोले-रुक नहीं रहे अत्याचार

पटना. बांग्लादेश में हिंदुओं की सुरक्षा को लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का कहना है कि अभी भी हिंदुओं पर अत्याचार नहीं रुक रहे हैं. भारत के सनातनियों को बांग्लादेश के हालात से सबक लेना चाहिए. बांग्लादेश की अंतरिम सरकार भले ही हिंदुओं से माफी मांग रही हो, लेकिन उनके खिलाफ अत्याचार बंद नहीं हुआ है.

कल बैठक करेंगे मोहम्मद यूनुस
इस बीच बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के मुख्य सलाहकार मोहम्मद यूनुस मंगलवार को ढाका में देश के अल्पसंख्यक समुदायों के नेताओं के साथ बैठक करेंगे. पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना के 5 अगस्त को इस्तीफे के बाद से देश में हिंदुओं पर लगातार हो रहे हमलों और बर्बरता की घटनाओं की पृष्ठभूमि में यह बैठक होने जा रही है.

क्या बोले धार्मिक मामलों के सलाहकार
बांग्लादेशी इस्लामी विद्वान अबुल फैयाज मोहम्मद खालिद हुसैन वर्तमान में यूनुस के नेतृत्व वाली अंतरिम सरकार में धार्मिक मामलों के सलाहकार हैं. उन्होंने कहा-वर्तमान सरकार सांप्रदायिक सद्भाव में विश्वास करती है और अल्पसंख्यकों पर हमलों की निंदा करती है. अल्पसंख्यक समुदायों पर हमले उपद्रवियों ने किए हैं और अंतरिम सरकार उनके खिलाफ कार्रवाई करेगी. उन्होंने वादा किया कि उपद्रवियों को सजा दिलाई जाएगी. हुसैन ने यह भी बताया कि नष्ट हुए घरों और मंदिरों की सूची तैयार की जा रही है.

ब्रिगेडियर जनरल (सेवानिवृत्त) एम. सखावत हुसैन ने देश में फैली हिंसा के दौरान उन्हें सुरक्षा प्रदान करने में विफल रहने के लिए रविवार को देश के अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय से माफी मांगी थी. सखावत ने कहा-हमने निर्देश दिया है कि हमारे अल्पसंख्यक भाइयों की सुरक्षा करना बहुसंख्यक समुदाय का परम कर्तव्य है. अगर वे ऐसा नहीं करते हैं तो उन्हें जवाब देना होगा कि वे सुरक्षा प्रदान करने में विफल क्यों रहे. यह हमारे धर्म का भी हिस्सा है कि हमें अपने अल्पसंख्यकों की रक्षा करनी चाहिए. मैं अपने अल्पसंख्यक भाइयों से माफ़ी मांगता हूं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़