पश्चिम बंगाल पहुंची केंद्रीय जांच टीम, चुनाव बाद हिंसा से प्रभावित परिवारों से की मुलाकात

 केंद्रीय गृह मंत्रालय की चार सदस्यीय तथ्यान्वेषी टीम बृहस्पतिवार को पश्चिम बंगाल पहुंची. इस टीम को राज्य में विधानसभा चुनाव के बाद हुई हिंसा के कारणों की जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 7, 2021, 01:35 AM IST
पश्चिम बंगाल पहुंची केंद्रीय जांच टीम, चुनाव बाद हिंसा से प्रभावित परिवारों से की मुलाकात

कोलकाता: केंद्रीय गृह मंत्रालय की चार सदस्यीय तथ्यान्वेषी टीम बृहस्पतिवार को पश्चिम बंगाल पहुंची. इस टीम को राज्य में विधानसभा चुनाव के बाद हुई हिंसा के कारणों की जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई है. सूत्रों ने बताया कि टीम के सदस्यों ने राज्य सरकार के शीर्ष अधिकारियों और प्रभावित परिवारों से मुलाकात की.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य के विभिन्न हिस्सों में चुनाव बाद हिंसा में 16 लोगों की मौत हो गयी है. भाजपा ने आरोप लगाया है कि टीएमसी समर्थित गुंडों ने उसके कई कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी, महिला सदस्यों पर हमला किया और घरों में तोड़फोड़ की तथा दुकानों में लूटपाट की.

अधिकारियों ने बताया कि गृह मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव की अगुवाई में, टीम ने राज्य सचिवालय का दौरा किया और मुख्य सचिव, गृह सचिव तथा पुलिस महानिदेशक से मुलाकात की. उन्होंने बताया कि टीम ने जमीनी हालात का आकलन करने के लिए दक्षिण 24 परगना और उत्तर 24 परगना में कुछ स्थानों का दौरा किया.

दक्षिण 24 परगना के सोनारपुर में टीम के सदस्यों ने हिंसा में मारे गए हरन अधिकारी के परिवार से मुलाकात की. अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को टीम राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात करेगी और चुनाव बाद की हिंसा पर एक रिपोर्ट देने के लिए कहेगी. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़