चंडीगढ़ के मेयर चुनाव किए गए स्थगित, कांग्रेस बोली- 'BJP हार का सामना करने के लिए तैयार नहीं'

 Chandigarh elections: आम आदमी पार्टी ने कहा कि बीजेपी का कोई भी पार्षद सदन में नहीं पहुंचा, जिसका मतलब है कि उन्हें पहले से ही पता था कि आज चुनाव नहीं होंगे. कांग्रेस ने कहा कि वह चुनाव स्थगित करने के खिलाफ अदालत जाएगी.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jan 18, 2024, 11:53 AM IST
  • कांग्रेस और आम आदमी पार्टी का विरोध प्रदर्शन
  • कांग्रेस बोली- जाएंगे कोर्ट
चंडीगढ़ के मेयर चुनाव किए गए स्थगित, कांग्रेस बोली- 'BJP हार का सामना करने के लिए तैयार नहीं'

 Chandigarh elections: चंडीगढ़ में गुरुवार को होने वाले मेयर चुनाव को अगली सूचना तक स्थगित कर दिया गया है. कई पार्षदों को एक टेक्स्ट मैसेज प्राप्त हुआ, जिसमें चुनाव स्थगित करने के पीछे का कारण अनिल मसीह के खराब स्वास्थ्य को बताया गया. मसीह को चुनाव के लिए पीठासीन प्राधिकारी के रूप में नामित किया गया था. घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी हार का सामना करने के लिए तैयार नहीं है.

कई पार्षदों को सुबह 10.30 बजे मिले मैसेज में लिखा था, 'यह बताया जाता है कि अनिल मसीह के खराब स्वास्थ्य के संबंध में एक टेलीफोन मैसेज प्राप्त हुआ है, जिन्हें चंडीगढ़ नगर निगम (प्रक्रिया और कार्य संचालन) विनियम 1996 के विनियम 6(1) के साथ पठित 60 (ए) के तहत महापौर पद के लिए 18.1.24 को निर्धारित चुनाव के लिए पीठासीन प्राधिकारी के रूप में नामित किया गया है. उपरोक्त के मद्देनजर, अनुरोध है कि कृपया अगले आदेश प्राप्त होने तक MC कार्यालय न पहुंचें.'

कांग्रेस और AAP एक, BJP के लिए मुश्किलें
इस घोषणा से कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया. बता दें कि दोनों पार्टियों ने मेयर चुनाव के लिए गठबंधन किया था. 35 सदस्यीय एमसी हाउस में 14 के साथ, भाजपा के पास सबसे अधिक पार्षद हैं, जबकि AAP 13 के साथ दूसरे स्थान पर है. कांग्रेस के पास सात पार्षद हैं, जबकि एक पार्षद SAD से है.

स्थानीय सांसद और पदेन सदस्य किरण खेर के एक और वोट के साथ, भाजपा के पास बढ़त है, लेकिन कांग्रेस और आप की संयुक्त संख्या को हराने के लिए पर्याप्त नहीं है.

आम आदमी पार्टी ने कहा कि बीजेपी का कोई भी पार्षद सदन में नहीं पहुंचा, जिसका मतलब है कि उन्हें पहले से ही पता था कि आज चुनाव नहीं होंगे. कांग्रेस ने कहा कि वह चुनाव स्थगित करने के खिलाफ अदालत जाएगी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़