Chhattisgarh: बेमेतरा की बारूद फैक्ट्री में विस्फोट, 9 लोगों की मौत

Bemetra Blast: बेमेतरा की बारूद फैक्ट्री में बड़ा विस्फोट हुआ. इसमें 9 लोगों के मारे जाने की खबर है. कई लोग घायल भी हुए. इसके अलावा, कुछ लोगों के मलबे में दबे होने की भी आशंका है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 25, 2024, 12:21 PM IST
  • बेमेतरा की बारूद फैक्ट्री में विस्फोट
  • 9 लोगों के मारे जाने की सूचना
Chhattisgarh: बेमेतरा की बारूद फैक्ट्री में विस्फोट, 9 लोगों की मौत

नई दिल्ली: Bemetra Blast: छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले की एक बारूद फैक्ट्री में धमाका हुआ है. यह विस्फोट बेरला ब्लॉक के गांव बोरसी में हुआ. इस भीषण ब्लास्ट में करीब 9 लोगों के मारे जाने की सूचना है. कई लोगों के मलबे में दबे होने की भी आशंका है. घायलों को रायपुर एम्‍स में भर्ती करवाया गया है. 

100 लोग कर रहे थे काम
जानकारी के मुताबक यह दुर्घटना शनिवार सुबह हुई. हादसे के दौरान बारूद फैक्ट्री में करीब 100 लोग काम कर रहे थे. हादसा होने के बाद रायपुर और दुर्ग से दमकल की गाड़ियां और SDRF की टीम भेजी गई है. मौके पर 2 दमकल और SDRF की रेस्क्यू टीम के 20 सदस्य भेजे गए. 

चारों तरफ फैला धुआं
बारूद फैक्ट्री में विस्फोट होने के कारण चारों तरफ धुआं फैल गया. आसपास के लोगों में सनसनी फैल गई. फैक्ट्री में जो लोग मौजूद थे, उन्हें धुंधला दिखाई दे रहा था. धुआं देखने के बाद ही आसपास के लोग वहां जमा हुए और प्रशासन को सूचना दी. 

डिप्टी सीएम अरुण साव ने जारी किया बयान
बेमेतरा की बारूद फैक्ट्री में हुए धमाके पर डिप्टी सीएम अरुण साव ने बयान जारी किया है. उन्होंने कहा कि बोरसी में अत्यंत हृदय विदारक घटना हुई. मैं प्रशासन से लगातार संपर्क में हूं. एसपी से भी बात हुई हैं. राहत और बचाव का कार्य शुरू किया जा चुका है. आसपास के जिलों से दमकल की गाड़ियां भी बुलाई गई हैं. कुछ लोगों के मलबे में दबे होने की भी आशंका है. बाकी स्थिति बचाव कार्य के बाद ही स्पष्ट हो पाएगी. 

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Chunav 2024 Phase 6 Live: आठ राज्यों की 58 सीटों पर वोटिंग शुरू, मतदान केंद्रों के बाहर लगीं लाइनें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़