भोपाल: मध्य प्रदेश में कोरोना महामारी का संक्रमण तेजी से फैल रहा है और इसकी चपेट में बच्चे भी आ रहे है. यही कारण है कि गणतंत्र दिवस 26 जनवरी के समारोह में पहली से 10वीं कक्षा तक के बच्चे शामिल नहीं होंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पहली से 10वीं कक्षा के छात्रों के लिए आदेश
राज्य के लेाक शिक्षण संचालनालय के आयुक्त अभय वर्मा द्वारा जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि, गणतंत्र दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण कार्यक्रम में पहली से 10वीं तक के छात्र शामिल नहीं किया जाना है. यह फैसला कोरोना महामारी के कारण लिया गया है.

यह भी पढ़िएः Lucknow University की परीक्षा टली, इस दिन फिर होगा तारीखों का ऐलान


लोक शिक्षण संचालनालय के आदेश में कहा गया है कि गणतंत्र दिवस समारोह समस्त शासकीय और अशासकीय शिक्षण संस्थाओं में मनाया जाना है. महामारी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए प्रदेश के शासकीय और अशासकीय शिक्षण संस्थाओ में पहली से 10वीं कक्षा तक के बच्चे ध्वजारोहण कार्यक्रम में शामिल नहीं किए जाएंगे


ज्ञात हो कि राज्य में एक दिन में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ रहा है. लगभग पूरे प्रदेश में इस बीमारी के मरीज मिल रहे है. साथ ही बच्चों के भी संक्रमित होने के मामले सामने आ रहे हैं. यही कारण है कि वर्तमान में पचास फीसदी की उपस्थिति के साथ स्कूलों में अध्यापन कार्य चल रहा है.

यह भी पढ़िएः ब्रिटेन के पीएम बन सकते हैं भारतीय मूल के ऋषि सुनक या प्रीति पटेल, जानें कौन हैं 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.